अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी की समीक्षा की-जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे

जिलाधिकारी व विधायक नगर ने सुनी तहसील दिवस में समस्यायें
मीरजापुर, 20 जून, 2017 ( जिलाधिकारी श्री बिमल कुमार व मा0 विधायक नगर श्री रत्नाकर मिश्र ने आज तहसील सदर में आयोजित तहसील में जन समस्याओं को सुना तथा सम्बंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिया। इस अवसर पर मा0 विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी जिन्हें प्रार्थना को प्रेषित किया जा रहा है विशेष कर राजस्व व जमीन पैमाइश व जमीनों पर अवैध कब्जा से सम्बंधित मामले हैं उनमें मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण कर समय-सीमा के अन्तर्गत निस्तारण करना सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को दृष्टिगत से देखते हुएं हैण्डपम्प से सम्बंधित समस्याओं को यदि सम्भव हो आज ही मौके पर जाकर जाॅंच करें तथा अविलम्ब मरम्मत करायें ताकि पेयजल के लिये लोगों को परेशान न होना पडें। विधायक ने जिलाधिकारी से कहा कि अधिकांश मामले सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा, चकरोड़ कब्जा तथा दबंग व्यक्ति द्वारा दूसरे गरीब व कमजोर व्यक्ति के जमीन पर जबरी कब्जा करने की शिकायतें आ रही है ऐसे मामलों में अभियान चलाकर निस्तारण कराया जाये ताकि लोगों को सहूलियत मिल सके। उन्होंने कहा कि निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण हो तथा निस्तारण के उपरान्त वहीं पर दोनो पक्षों से सहमति पर हस्ताक्षर भी करा लिया जाये।
तहसील दिवस में जिलाधिकारी द्वारा पिछले तहसील दिवस के लम्बित प्रार्थनों का परीक्षण किया गया है तथा लम्बित प्रार्थना पत्रों को निस्तारण कर आख्या सम्बंधित तहसील में देने का निर्देश दिया। इस अवसर पर श्रीमती सन्ध्या पत्नी मोहन लाल, निवासी बल्ली परवा ने जिलाधिकारी को प्रार्थना के द्वारा अवगत कराया कि गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग उनकी जमीन पर अवैध ढंग से जबरी कब्जा कर रहे पैमाइश कर खाली कराने हेतु प्रार्थना पत्र जिस पर जिलाधिकारी राजस्व टीम व एस0एच0ओ0 विन्ध्याचल को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर पैमाइश कराकर जमीन पात्र व्यक्ति को कब्जा दिलायें। उन्होंने कहा कि यदि इसमें किसी की बदमाशी या दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाये। इसी प्रकार गोनौरा छानवे निवासी मंजू ने हैण्डपम्प लगवाने के लिय प्रार्थना दिया, तथा धर्मजीत सिंह निवासी रामनगर सिकरी विकास खण्ड पहाड़ी ने प्रार्थना दिया कि वे सरकारी गल्ले के कोटेदार हैं उनके कोटे का मामला आयुक्त महोदय के कोर्ट में विचाराधीन है परन्तु विपक्ष लोगों के द्वारा फैसला आने के पूर्व ही कोटा गलत ढंग से आवंटन कराने की कार्यवाही करा रहे हैं, जिस जिलाधिकारी ने सम्बंधित खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रकरण की जाॅंच कर निसतारण करायें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि सभी शिकायतों को समयबद्ध ढंग से निस्तारण कर आख्या तहसील में उपलब्ध करायें। तहसील दिवस में कुल 311 प्रार्थना पत्र आये जिनमें से 11 का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर डा0 आशुतोष त्रिपाठी, सी0ओ0 सदर, उप निदेशक कृषि, एस0पी0 श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डी0.आर0डी0ए0 हरिचरन सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नीरज अग्रवाल, व अन्य सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
—————————————————————

नगर विधायक ने प्रचार वाहन एल0ई0डी0 का किया निरीक्षण
मा0 नगर विधायक श्री रत्नाकर मिश्र आज तहसील दिवस सदर के बाद तहसील गेट पर राज्य एवं केन्द्र सरकार के योजनाओं, उपलब्धियों व नीतियों तथा योग आसन से सम्बंधित प्रचार वाहन का अवलोकन किया। इस अवसर पर प्रचार वाहन एल0ई0डी0 वैन के द्वारा मा0 प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जनता के नाम दिया गया सन्देश के साथ ही योजनाओं के प्रचार को देखा यह प्रचार वाहन सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग उ0प्र.0 लखनऊ के द्वारा अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस के के अवसर पर प्रचार-प्रसार के लिये जनपद में भेजा गया है। मा0 विधायक ने कहा कि सरकार के नीतियों व योजनाओं को गांव के जनता तक पहुॅचाने के लिये महत्वपूर्ण साधन है। इसके पूर्व जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे व अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर भी प्रचार वैन का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकाराी सदर डा0 आशुतोष त्रिपाठी, अपर जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय के अलावा राजराम यादव, भूपति मिश्रा व अन्य अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित रहे।———————————————————————————-

योग कार्यक्रम की तैयारी पूर्ण-जिलाधिकारी ने की समीक्षा
जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी की समीक्षा की। जिसमें सम्बंधित अधिकारियों व स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारियों ने बताया कि 21 जून को होने वाले योग दिवस की तैयारियां पूर्ण करा ली गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि 21 जून,2017 अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रातः 6 से 7 बजे तक भजन एवं कजली कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके बाद प्रातः 7-22 बजे से योगा प्रारम्भ होगा जो 8.00 बजे तक चलेगा। 8.00 बजे से 9-10 बजे तक मुख्य अतिथि श्रीमती अनुप्रिया पटेल केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री का उद्बोधन होगा तथा 8-10 बजे से 9-15 बजे तक जिलाधिकारी द्वारा मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि सहित सभी जनपदवासियों को धन्यवाद ज्ञापित किया जायेगा। इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग उ0प्र0 लखनऊ के द्वारा एल0ई0डी0 वैन के द्वारा लखनऊ से मा0 प्रधानमंत्री भारत सरकार श्री नरेन्द्र मोदी व मा0 मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार का उद्बोधन भी दिखाया जायेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर सिंह, संयुक्त मजिस्ट्रेट अश्वनी कुमार पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर डा0 आशुतोष त्रिपाठी, उपस्थित रहे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.