समाचारसभी फालों पर किसी भी दशा में जाल बंधवा दें- जिलाधिकारी बिमल...

सभी फालों पर किसी भी दशा में जाल बंधवा दें- जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे

प्रमुख फालों पर जाल लगाने का निर्देश
मीरजापुर,12 जुलाई 2017( जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने फालों पर आने वाले सैलानियों/पर्यटकों की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद के प्रमुख फालों पर जाल लगाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में सिंचाई विभाग, एम0सी0डी0 तथा सिंचाई खण्ड चुनार, सिंचाई सिरसी प्रखण्ड तथा वन विभाग के अधिकारियों की बैठक कर ऐसे प्रमुख पिकनिक स्थलों व फालों के बारे में जानकारी ली जहां पर बरसात के मौसम में सैलानी आते है ंऔर वहां पर पानी का बहाव रहता है। उन्होंने कहा कि फालों पर प्रायः अचानक पानी का बहाव तेज होने के कारण सैलानियों की बह कर मृत्यु हो जाती है। उसके दृष्टिगत उन्होंने सिंचाई विभाग व अन्य सभी सम्बंधित विभागों से कहा कि वे बड़ी और मजबूत जाल मुहैया कराये। उन्होंने कहा कि जाल लगाने का कार्य वन विभाग द्वारा किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यटकों की सुरक्षा के लिये प्रशासन दृढ संकल्पित है।
जिलाधिकारी ने विभागों को निर्देशित करते हुये कहा कि सिचाई विभाग जाल कल तक उपलब्ध करा दें और वन विभाग के अधिकारी दिनांक 14 जुलाई तके सभी फालों पर किसी भी दशा में जाल बंधवा दें। उन्होंने बताया कि विंढ़म फाल, टाण्डा फाल, खड़न्जा, लखनिया दरी तथा सिद्धनाथ की दरी पर दो दिन के अन्दर जाल बंधवा दिया जाये ताकि आने वाले पर्यटकों के जान-माल की सुरक्षा हो सके। जिलाधिकारी जिला होमगार्डस कमाण्डेन्ट को भी निर्देशित करते हुये कहा कि उपरोक्त सभी फालों पर होमगार्डस की भी तैनाती करें, वे होमगार्डस आने वाले सैलानियों को गहरे पानी व खतरा वाले स्थानों पर जाने से रोकने का कार्य करेगें।
जिलाधिकारी बैठक के बाद भटौली घाट पर जाकर गंगा के पानी व घाटों का निरीक्षण किया। वहां पर उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि कछंवा तथा गंगा पार के गांवों में जाने के लिये परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि औराई से होकर जाना पड़ रहा है। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग से स्टीमर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि स्टीमर प्राप्त होते ही आने-जाने वालों के लिये चलाया जाये। उन्होंने चेतावनी भी देते हुये कहा कि क्षमता से अधिक सवारी न बैठाया जाये। इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट अश्वनी कुमार पाण्डेय, सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय के अलावा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं