रायफल,रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता का किया गया समापन-MIRZAPUR

*वाराणसी जोन की 21वीं एलार्म एफिशिएन्सी रेस, रायफल,रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता का किया गया समापन, मीरजापुर, गाजीपुर तथा आजमगढ़ की टीमें रहीं अव्वल*
दिनांक-16-07-2017 को प्रारम्भ होकर दिनांक-18-07-2017 तक चलने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस के वाराणसी जोन की 21 वीं जोनल एलार्म एफिशिएन्सी रेस एवं रायफल, रिवाल्वर/पिस्टल,कार्बाईन शूटिंग प्रतियोगिता का समापन दिनांक-18-07-2017 को पुलिस लाईन मीरजापुर में पुलिस उप महानिरीक्षक, विन्ध्याचल परिक्षेत्र उ0प्र0 मीरजापुर महोदय द्वारा किया गया। इस अवसर पर महोदय द्वारा विजेता टीमों को पुरस्कार एवं शील्ड का वितरण भी किया गया। साथ ही प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले समस्त प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये विजेता टीमों को बधाई दी। साथ ही महोदय ने प्रतियोगिता में पीछे रहने वाली समस्त टीमों को भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने हेतु उत्साहित किया गया। उक्त प्रतियोगिता में दिनांक-16-07-2017 को होने वाली एलार्म एफिशिएन्सी रेस में विभिन्न स्तरों पर मिले अंको के आधार पर जनपद मीरजापुर की टीम को प्रथम स्थान व जनपद मऊ की टीम को द्वितीय स्थान मिला। दिनांक-17-07-2017 होने वाली रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में रायफल शूटिंग की समस्त स्पर्धाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर जनपद गाजीपुर को प्रथम व जनपद मीरजापुर को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग की समस्त स्पर्धाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर जनपद आजमगढ़ को प्रथम व जनपद गाजीपुर को द्वितीय स्थान मिला। प्रतियोगिता में विभिन्न स्तरों पर सभी टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी, जिससे प्रतियोगिता काफी रोमांचक रही। फायरिंग बट पर सभी प्रतियोगियों को सतर्कता बरतने एवं बट के नियमों का पालन किये जाने हेतु प्रतियोगिता प्रारम्भ होने के पूर्व ही निर्देशित किया गया था।
उक्त प्रतियोगिता के विभिन्न स्पर्धा के परिणाम का विवरण निम्नवत् है-
*1-* रायफल शूटिंग 100 गज से स्पर्धा में जनपद गाजीपुर के कां0विपिन सिंह प्रथम व जनपद आजमगढ़ के कां0 राहुल पाण्डेय को द्वितीय स्थान मिला। महिलाओं की स्पर्धा में म0कां0 रागिनी जनपद मीरजापुर को प्रथम व म0कां0 प्रियंका जनपद गाजीपुर को द्वितीय स्थान मिला।
*2-* रायफल शूटिंग 200 गज से स्पर्धा में उ0नि0 अंजनी सिंह जनपद आजमगढ़ को प्रथम व कां0 रामदुलारे जनपद बलिया को द्वितीय स्थान मिला। महिलाओं की स्पर्धा में जनपद मीरजापुर की म0कां0 रेखा भारद्वाज को प्रथम व जनपद गाजीपुर की म0कां0 स्मिता को द्वितीय स्थान मिला।
*3-* रायफल शूटिंग 300 गज से स्पर्धा में जनपद गाजीपुर के कां0कलीम अख्तर को प्रथम व जनपद चन्दौली के कां0 अमित कुमार को द्वितीय स्थान मिला। महिलाओं की स्पर्धा में जनपद गाजीपुर की म0कां0 पूजा को प्रथम व जनपद मीरजापुर की म0कां0 उर्मिला को द्वितीय स्थान मिला।
*4-* रायफल स्नैप शूटिंग 300 गज से स्पर्धा में जनपद आजमगढ़ के कां0 कमलेश यादव ने प्रथम व जनपद गाजीपुर के कां0 राकेश सोनकर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
*5-* रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग 15 गज से स्पर्धा में जनपद गाजीपुर के उ0नि0 अखिलेश शुक्ल ने प्रथम व जनपद आजमगढ़ के कां0आरमोरर मनीष राय ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
*6-* रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग 25 गज से स्पर्धा में जनपद आजमगढ़ के उ0नि0 अंजनी सिंह ने प्रथम व जनपद मीरजापुर के उ0नि0 सूर्यनाथ सिंह यादव ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
*7-* रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग 30 गज से स्पर्धा में जनपद आजमगढ़ के कां0आरमोरर मनीष राय ने प्रथम व जनपद गाजीपुर के उ0नि0 अखिलेश शुक्ल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
*8-* रिवाल्वर/पिस्टल शूटिंग 50 गज से स्पर्धा में जनपद आजमगढ़ के उ0नि0 अंजनी सिंह ने प्रथम व जनपद गाजीपुर के उ0नि0 अखिलेश शुक्ल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.