पत्रकार बन्धुओं सहित कलाकारो के साथ बैठक- जिलाधिकारी

मीरजापुर-बिमल कुमार दूबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यो में तेजी लाएं एवं कार्यो का निष्पादन निष्ठा, लगन एवं समय बद्धता से पूरा करें, इस कार्य में लापरवाही क्षम्य नही होगा। जिलाधिकारी ने विविध देयो की वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि वादो के निस्तारण में तेजी लाकर वादो का निस्तारण करें। उन्होने सार्वजनिक भूमि, तालाब, अवैध कब्जा, अतिक्रमण को हटाये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिया। उन्होने कहा कि तहसील दिवस को प्रभावी बनाया जाये। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि तहसीलो पर तहसील दिवस पर आने वाले फरियादियों के बैठने एवं स्वच्छ पेय जल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि तहसील से निर्गत होने वाले प्रपत्रो जैसे आयु प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, खसरा खतौनी आदि की ऐसी व्यवस्था की जाये कि लोगो को आसानी से समय से मिल सके।
जिलाधिकारी ने पटटा आवंटन, कृषि , आवास, मत्स्य पालन, आदि की गहन समीक्षा की तथा सम्बन्धित को नियमानुसार कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होने विभागीय कार्यवाहियों, लम्बित सन्दर्भो सूचना के अधिकार राजस्व परिषद आदि पर भी समीक्षा की तथा उसे निस्तारित करने का निर्देश दिया।
—————————————————-
मीरजापुर-बिमल कुमार दूबे की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में विन्ध्य संस्कृति को आगे बढाने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों, एनजीओ के पदाधिकारियों,GBAMS की तरफ से सत्यकाम तिवारी, पत्रकार बन्धुओं सहित कलाकारो के साथ बैठक कर मीरजापुर को प्रचलित करने के लिए विधाओं को देश प्रदेश में प्रचलित करने का मन बनाया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कजली आदि को बढाने के लिए कलाकारों की सूची बनायी जाये तथा उसमें से कलाकारों को चयनित किया। उन्होने कहा कि कला का कोई भी सीमा नहीं होता। उन्होने कहा कि कलाकारों की सूची बनाकर मासिक, त्रिमासिक पंत्रिका मे प्रकाशित कराया जाये। उन्होने कहा कि कलाकारों को चिन्हित कर पात्रता के अनुसार सरकारी सुविधाए उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होने कहा कि गाॅव के महिलाओं, किशोरियों, तथा स्कूल के बच्चों को भी शामिल किया जाये। कजली आदि के लिए बच्चों की प्रतियोगिता करायी जाये। उन्होने कहा कि संगीत, नुक्कड नाटक, कजली आदि की प्रतियोगिता करायी जाये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, उप जिलाधिकारीगण, पत्रकार बन्धु, समाजसेवी के पदाधिकारीगण, कलाकार बन्धु उपस्थित रहें।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.