मीरजापुर- जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस

मीरजापुर- जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे की अध्यक्षता में तहसील मड़िहान में तहसील दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों का सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी तहसील दिवस में प्राप्त अपने विभाग से सम्बन्धित प्रार्थना पत्रो का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक अविलम्ब किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रो के निस्तारण मे लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि शासन प्रार्थना पत्रो के निस्तारण हेतु हर संभव प्रयास कर रहीं हैं।उन्होने कहा कि जिस विभाग से संबंधित प्रार्थना पत्र प्राप्त हो रहे है, वे अधिकारी अपनी टीम गाॅव में भेजकर प्रार्थना पत्रो का निस्तारण उसी दिन शाम तक कराना सुनिश्चित करें तथा अपनी आख्या उपलब्ध कराये। इस कार्य में किसी भी प्रकार की उदासीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मड़िहान से कहा कि वे तहसील दिवस से प्राप्त प्रार्थना पत्रो से सम्बन्धित पंजिका का गहन निरीक्षण करें तथा अनिस्तारित प्रार्थना पत्रो के तुरन्त निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को निर्देशित करें। उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा तहसीलदार को निर्देशित किया कि वे गाॅवो का भ्र्रमण करें गाॅव वासियों की समस्याओं को सुने एवं नियमानुसार उसका निराकरण सम्बन्धित विभाग के माध्यम से करायें। उन्होनेे कहा कि सार्वजनिक भूमि,तालाबों पर अवैध ढंग से किये गये अतिक्रमण पर अभियान चलाकर हटवाना सुनिश्चित कराये। उन्होने लेखपालों को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र मे चक्रमण करते रहे तथा गाॅव वासियों की समस्याओ का समाधान प्राथमिकता के आधार पर कराया जाना सुनिश्चित करें। इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता अपने प्रार्थना पत्र पर दूरभाष नम्बर अवश्य लिखे ताकि प्रार्थना पत्र के निस्तारण की सूचना दूरभाष नम्बर पर सम्बन्धित व्यक्ति को दी जा सके। उन्होने अधिशासी अभियन्ता विद्य़ुत को निर्देशित किया कि शासन के मंशानुरूप जो विद्युत का रोस्टर बनाया गया है, उस रोस्टर के अनुसार विद्युत उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
उल्लेखनीय है कि तहसील मडिहान में 88 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमे से 15 का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को टीम के साथ क्षेत्र में भेजा गया।
तहसील दिवस मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन,अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी उमेश यादव ,उपजिलाधिकारी मड़िहान सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.