खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है- हफीजुर्रहमान, अपर पुलिस अधीक्षक

❗नक्सल प्रभावित गाँवों में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत वालीबाल मैच का आयोजन❗*
आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मिर्ज़ापुर महोदय के कुशल निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन मीरजापुर एवं क्षेत्राधिकारी आपरेशन मीरजापुर के पर्यवेक्षण में जनपद के नक्सल प्रभावित गाँवों के लोगों को भयमुक्त वातावरण प्रदान करने एवं उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ने तथा उनमें क्षेत्र के विकास हेतु सहयोग की भावना जागृत करने के उद्देश्य से कम्युनिटी पुलिसिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम के तहत नक्सल प्रभावित गाँवों में विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है तथा गरीब पुरूषों एवं महिलाओं को वस्त्र,छाता आदि भी वितरित किया जा रहा है।
इसी क्रम में दिनांक-25-08-2017 को हफीजुर्रहमान, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन महोदय के कुशल पर्यवेक्षण थाना लालगंज के चौकी सन्तनगर क्षेत्रान्तर्गत ज्ञानपीठ इन्टर कालेज सन्तनगर में वालीबाल मैच का आयोजन किया गया, जिसमें नक्सल प्रभावित विभिन्न ग्रामों की कुल 12 टीमों ने भाग लिया। सभी टीमों ने एक-दूसरे को कांटे की टक्कर देते हुये मैच को रोमांचक बना दिया। अन्त में सन्तनगर की टीम को विजयी व बभनी थपनवा की टीम को रनरअप घोषित किया गया। विजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रैकशूट व रनरअप टीम के खिलाड़ियों को टी-शर्ट पुरस्कार स्वरूप दिया गया। साथ ही नक्सल प्रभावित गाँवों की महिलाओं गरीब को साड़ी व गरीब बुजुर्ग पुरूषों तथा चौकीदारों को छाता वितरित किया गया। इस अवसर पर नक्सल सेल के प्रभारी निरीक्षक श्री संजय कुमार राय, प्रभारी निरीक्षक लालंगज श्री प्रमोद कुमार यादव, प्रभारी चौकी सन्तनगर श्री राजेश सिंह सहित काफी संख्या में सम्मानित ग्रामवासी मौजूद रहे।
पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय के निर्देशानुसार नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कम्युनिटी पुलिसिंग कार्यक्रम के अन्तर्गत समय-समय पर विभिन्न प्रकार का आयोजन चलता रहेगा तथा क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन हेतु आमजन खासकर नवयुवकों को प्रोत्साहन मिलता रहेगा। वर्तमान समय में सरकार नक्सलवाद की समस्या को जड़ से समाप्त करना चाहती है, जिसके लिए लोगों का सहयोग अपेक्षित है। नक्सलवाद का सहयोग बिल्कुल भी न करें। वर्तमान समय में सरकार द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास हेतु विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलायी जा रही हैं। बिल्कुल निर्भीक होकर अपना एवं अपने क्षेत्र के विकास में सहयोग करते रहें। किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने अथवा घटना घटित होने अथवा होने की आशंका होने पर तत्काल सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को सूचित करें। लोगों को नक्सल क्षेत्र हेतु पुलिस एवं सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओँ के बारे में भी बताया गया।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.