समाचारअहरौरा रोड स्टेशन का नाम जल्दी बदलेगा , मिर्जापुर

अहरौरा रोड स्टेशन का नाम जल्दी बदलेगा , मिर्जापुर

‘अहरौरा रोड स्टेशन’ का नाम बदलकर जल्द होगा ‘नारायणपुर बाजार’ रेलवे स्टेशन, जनसरोकार से जुड़े इस मामले को लेकर पिछले सवा साल से प्रयासरत हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुप्रिया पटेल

मीरजापुर, 3 सितंबर

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से शीघ्र ही ‘अहरौरा रोड स्टेशन’ का नाम बदलकर ‘नारायणपुर बाजार’ किया जाएगा। नारायणपुर क्षेत्र के लोगों की इस ज्वलंत समस्या के निदान के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल शीघ्र ही संस्तुति आख्या जिलाधिकारी को भेजेंगी। माना जा रहा है कि इस प्रक्रिया के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा शीघ्र ही ‘अहरौरा रोड स्टेशन’ का नाम बदलकर ‘नारायणपुर बाजार’ कर दिया जाएगा।
बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल आम जनता से जुड़े इस मामले को लेकर पिछले सवा साल से लगातार प्रयासरत हैं। श्रीमती पटेल ने पिछले साल 31 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था और ‘अहरौरा रोड स्टेशन’ का नाम बदलकर ‘नारायणपुर बाजार’ करने का आग्रह किया था। श्रीमती पटेल के पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने 22 अगस्त 2019 को इस बाबत जनपद के जिलाधिकारी को पत्र भेजकर आवश्यक कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया। इसी दौरान श्रीमती पटेल ने इस बाबत केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को भी पत्र लिखकर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की अपील की। इस बाबत 5 सितंबर 2019 को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस मामले में श्रीमती पटेल को पत्र के जरिए अवगत कराया कि यह मामला केंद्रीय गृहमंत्रालय का है। इस बाबत प्रदेश सरकार द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुरोध करना पड़ेगा।
25 नवंबर 2019 को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस मामले में जिलाधिकारी की आख्या पत्रांक का उल्लेख करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखा और आवश्यक कार्यवाही कराते हुए कृत कार्यवाही से उत्तर प्रदेश सरकार को भी यथासमय अवगत कराने की अपील की।
पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मामले को 20 मार्च 2020 को लोकसभा में भी शून्यकाल के दौरान उठाया और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की अपील की।

बता दें कि अनुप्रिया पटेल ने 31 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने उल्लेख किया था,
“मेरे संसदीय क्षेत्र मीरजापुर के नारायणपुर बाजार में ‘अहरौरा रोड स्टेशन’ स्थित है। किंतु इस स्टेशन का नामकरण स्थानीय ‘नारायणपुर बाजार’ के नाम पर नहीं होकर अहरौरा बाजार के नाम पर है, जो इस स्टेशन से लगभग 20 किमी दूर दक्षिण दिशा में स्थित है। ऐसी दशा में यात्रियों के बीच सदैव भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती रहती है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं