समाचारआने वाले समय में हैल्थ हब बनेगा जनपद: अनुप्रिया पटेल

आने वाले समय में हैल्थ हब बनेगा जनपद: अनुप्रिया पटेल

अनुप्रिया पटेल ने कहा, “जनपद में हृदय रोगियों के लिए सीसीयू, किडनी रोगियों के लिए डायलिसिस सेंटर, महिलाओं एवं शिशुओं के इलाज के लिए खुला मातृ एवं शिशु सदन”
“विंध्य की पहाड़ी पर स्थित मिर्जापुर में विकास की ट्रेन चल पड़ी है। जनपद में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हो चुका है। कॉलेज के अलावा जनपद में स्वास्थ्य से संबंधित कई योजनाएं शुरू हो चुकी हैं। जनपदवासियों के आशीर्वाद से योजनाओं का यह सिलसिला यहीं पर नहीं रूकेगा, बल्कि आने वाले समय में जनपद को ‘हैल्थ हब’ के तौर पर विकसित किया जाएगा। ताकि आने वाले समय में अन्य जनपद के मरीज भी मिर्जापुर जनपद में इलाज के लिए आए।“ मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी एवं अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को सिटी विकास खण्ड के चेरूईराम में आयोजित जनचौपाल के दौरान यह विचार व्यक्त किया। अनुप्रिया पटेल ने जनपदवासियों से अपना स्नेह बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि जनपद में विकास की गति निरंतर जारी रहे। उन्होंने कहा कि अब तक जनपद में हृदय रोगियों के इलाज के लिए सीसीयू (कॉर्डियो केयर यूनिट), किडनी के मरीजों के लिए डायलिसिस सेंटर, महिलाओं एवं बच्चों के लिए 100 बेड का मातृ एवं शिशु सदन की शुरूआत के अलावा कई स्वास्थ्य केंद्र एवं कई दर्जन वेलनेस सेंटर खोले गए। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि कल तक हमारे मेधावी छात्र मेडिकल की पढ़ाई के लिए अन्य जनपद अथवा राज्यों में जाते थें, लेकिन अब जनपद में ही मेडिकल कॉलेज खुलने से यहीं पर छात्रों को मेडिकल की सुविधा मिलेगी।
इस मौके पर सरोज चौधरी, शैलेष दूबे, जवाहर मौर्या, महेश गुप्ता, विद्यासागर बिंद, शिवप्रसाद भारतीय, सत्यप्रकाश पाण्डेय, अनुराग पाण्डेय, आशुकांत पाण्डेय, अमरजीत, राजेंद्र उपाध्याय जैसे वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को चेरूईराम, अघौली, किरतारतारा, नुआंव, पिपरवां, जिगनौडी, दुबे पचेर, चपउर कलां, दिलमनडेवरिया, मवैया, गुरससण्डी इत्यादि ग्राम पंचायत में जनचौपाल के जरिए जनपदवासियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं से रू-ब-रू हुईं।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं