समाचारइंडिया कारपेट एक्सपो का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9 तारीख को भदोही में...

इंडिया कारपेट एक्सपो का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9 तारीख को भदोही में करेंगे उद्घाटन

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद, भारत सरकार के तत्वावधान में कारपेट एक्सपो मार्ट, भदोही में से 08 से 11 अक्टूबर, 2023 तक भारतीय कालीन मेला के 45वें संस्करण का आयोजन कर रही है। यह एक्सपो भारतीय हस्तनिर्मित कालीनों और अन्य फर्श कवरिंग की सांस्कृतिक विरासत और बुनाई कौशल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विदेशी कालीन खरीदारों के बीच लगाया जाता है । “इंडिया कार्पेट एक्सपो अंतर्राष्ट्रीय कालीन खरीदारों, एजेंटों, आर्किटेक्ट्स और भारतीय कालीन निर्माताओं तथा निर्यातकों के लिए दीर्घकालिक व्यापार संबंधों को पूरा करने तथा स्थापित करने के लिए एक आदर्श मंच है।

इंडिया कार्पेट एक्सपो एशिया में सबसे बड़े हस्तनिर्मित कालीन मेलों में से एक है, जहां विदेशी खरीदारों को एक ही छत के नीचे सबसे अच्छे हस्तनिर्मित कालीन, गलीचे और अन्य फर्श कवरिंग के लिए एक अनूठा मंच मिलता है। यह हस्तनिर्मित कालीनों के लिए दुनिया भर में एक लोकप्रिय गंतव्य बन गया है। कालीन खरीदारों की आवश्यकताओं के अनुसार किसी भी प्रकार के डिजाइन, रंग, गुणवत्ता और आकार को अपनाने की भारत की अद्वितीय क्षमता ने इसे अंतर्राष्ट्रीय बाजार में घरेलू नाम बना दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सोमवार , 09 अक्टूबर को सुबह 11:000 बजे 45वें इंडिया कार्पेट एक्सपो का विधिवत उद्घाटन करने की सहमति दे दी है, जिसमे केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारी, प्रशासन समिति, सीईपीसी के सदस्य और व्यापार और मीडिया के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।

9 अक्टूबर 2023 की उद्घाटन की तैयारियो के बीच आज से ही प्रदर्शको और खरीददारों के बीच व्यापारिक बातचीत शुरू हो जाएगी |

इस इंडिया कार्पेट एक्सपो को सदस्य निर्यातकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और 272 प्रदर्शक अपने कालीन उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में, इंडिया कार्पेट एक्सपो ने खुद को दुनिया भर के कालीन खरीदारों के लिए एक बेहतरीन सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में स्थापित किया है। इस एक्सपो में 500 से अधिक विदेशी कालीन खरीददारों ने अपना पंजीकरण कराया है, जिसमे मुख्य रूप से अफगानिस्तान, अल्जीरिया, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, अजरबैजान, बांग्लादेश, बेल्जियम, ब्राजील, बुल्गारिया, बुर्किना फासो, कनाडा, चिली, चीन, कोलंबिया, डेनमार्क, मिस्र, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, घाना, ग्रीस, ग्वाटेमाला, हंगरी, ईरान, इज़राइल, इटली, जापान, जॉर्डन, केन्या, कोरिया, कुवैत, लेबनान, लीबिया, मलेशिया, मॉरीशस, मैक्सिको, नेपाल, नीदरलैंड, नाइजीरिया, नॉर्वे, फिलिस्तीन, कतर, रोमानिया, रूस , सऊदी अरब, स्लोवाकिया, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, श्रीलंका, ताइवान, तंजानिया, थाईलैंड, टोगो, ट्यूनीशिया, तुर्की, U.A.E., U.K., U.S.A., युगांडा, यूक्रेन, उज़्बेकिस्तान, वियतनाम, ज़िम्बाब्वे आदि देशों के आयातक इस मेगा एक्सपो में भाग लेने के लिए परिषद के साथ पंजीकृत है। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद न केवल थोक खरीदारों को आमंत्रित और प्रोत्साहित कर रही है, बल्कि इंडिया कारपेट एक्सपो में भाग लेने के लिए के होटल में 2 रात का मानार्थ ठहरने की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

अध्यक्ष, सीईपीसी कैप्टन मुकेश कुमार गोम्बर ने कहा कि, “हम प्रदर्शकों के लिए संभावित पूछताछ के साथ अच्छी व्यवसाय होने की आशा करते हैं”।

इस प्रकार, सीईपीसी के अध्यक्ष मीडिया से अनुरोध करते हुए कहा कि वे प्रतिभागियों को अच्छी व्यवसाय के लिए प्रोत्साहित

करने के लिए इस कार्यक्रम के प्रचार के लिए समर्थन दें क्योंकि परिषद की प्रशासनिक समिति इंडिया कार्पेट एक्सपो की सफलता के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं