समाचारएक्सपो के तीसरे दिन तक 341 विदेशी खरीदारों और 115 खरीददारों के...

एक्सपो के तीसरे दिन तक 341 विदेशी खरीदारों और 115 खरीददारों के प्रतिनिधियों का जबरदस्त समर्थन


44वें इंडिया कार्पेट एक्सपो के तीन दिनों में 341 खरीदारों ने कराया पंजीकरण ।

नई दिल्ली, 17 मार्च, 2023: एनएसआईसी प्रदर्शनी ग्राउंड, ओखला, नई दिल्ली में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा आयोजित इंडिया कार्पेट एक्सपो के 44वें संस्करण को दुनिया भर से एक्सपो के तीसरे दिन तक 341 विदेशी खरीदारों और 115 खरीददारों के प्रतिनिधियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।


कालीनों के बारे में नई अवधारणाओं को बनाने से लेकर इसे एक अलग दृष्टिकोण देने तक, कि कालीनों को केवल फर्श कवर के रूप में ही नहीं बल्कि वॉल हैंगिंग के रूप में भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इस एक्सपो में यह सब है ।

उमर हमीद, अध्यक्ष, सीईपीसी ने बताया कि भाग लेने वाले सदस्यों की प्रतिक्रिया और एक्सपो में आने वाले खरीदारों के साथ उनकी बातचीत के अनुसार खरीदार बहुत खुश थे और अंतरराष्ट्रीय स्तर का ऐसा मंच प्रदान करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

यह एक्सपो भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित किया जाता है, जिसका उद्देश्य अत्यधिक श्रम प्रधान भारतीय हस्तनिर्मित कालीन उद्योग पर ध्यान केंद्रित करना और ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े लगभग 20 लाख श्रमिकों / कारीगरों विशेषकर महिलाओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान करना है। 275 प्रदर्शकों की भागीदारी के साथ, इंडिया कारपेट एक्सपो एशिया में सबसे बड़े हस्तनिर्मित कालीन मेलों में से एक है, जिसमें खरीदारों के लिए एक छत के नीचे सबसे अच्छे हस्तनिर्मित कालीन, गलीचे और अन्य फर्श कवरिंग के लिए एक अनूठा मंच मिलता है ।
उमर हमीद, अध्यक्ष, सीईपीसी, मुकेश कुमार गोम्बर, उपाध्यक्ष, सीईपीसी और अनिल कुमार सिंह, असलम महबूब, दर्पण बरनवाल, फिरोज वजीरी, इम्तियाज अहमद, मोहम्मद वासिफ अंसारी, राम दर्शन शर्मा, रोहित गुप्ता, राम मौर्य, गुलाम नबी भट, शेख आशिक अहमद, बोध राज मल्होत्रा, महावीर प्रताप शर्मा, विजेंद्र सिंह जागलान, प्रशासनिक समिति के सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्त की और बताया कि सभी प्रतिभागी इस कार्यक्रम और आयोजको की व्यवस्था से खुश हैं, और हमें यकीन है कि एक्सपो में भाग लेने वाले सभी सदस्यों का अच्छा व्यवसाय होगा और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उद्योग से जुड़े सभी लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी खुलेंगे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं