समाचारकोई न रहे भूखा, जरूरत मंद अपने खण्ड विकास अधिकारी को करें...

कोई न रहे भूखा, जरूरत मंद अपने खण्ड विकास अधिकारी को करें फोन-DM MIRZAPUR

VIRENDRA GUPTA –
13 मोबाइल कम्यूनिटी किचेन का जिलाधिकारी ने किया रवाना

उद्देष्य कोई न रहे भूखा, जरूरत मंद अपने खण्ड विकास अधिकारी को करें फोन

मीरजापुर, 05 अप्रैल, 2020- जिलाधिकारी सुषील कुमार पटेल व मुख्य विकास अधिकारी अविनाष सिंह ने आज स्थानीय विकास भवन पथरहिया से 13 मोबाइल कम्यूनिटी किचेन के गाडियों को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। इस मोबाइल कम्यूनिटी किचेन में जरूरत मंद लोगों के लिये पका भोजन, पेयजल, आकस्मिक परिस्थितियों के लिये सूखा राषन व सब्जी रखा गया है, जिसे लाकडाउन के दौरान जरूरतमंद, गरीब, मजदूर, वृद्ध को दिया जायेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के कारण किये गये लाकडाउन से उत्पन्न परिस्थितियों पर नियंत्रण हेतु जनपद में 17 कम्यूनिटी किचेन पहले से चलाया जा रहा था जिसमें एक-एक प्रत्येक 12 विकास खण्डों तथा 04 तहसीलों के अलावा एक जिला मुख्यालय पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुॅचाने के उद्देष्य से आज से 13 और मोबाइल कम्यूनिटी किचन रवाना किया जा रहा है जो प्रत्येक 12 विकास खंडों में एक-एक तथा एक जिला मुख्यालय पर रहेगा। ऐसे जरूरतमंद लोगों का कंट््रोल रूम पर फोन आने पर जिनके पास खाना नहीं है उन तक तत्काल भोजन पहुॅचाने में यह मोबाइल कम्यूनिटी किचेन सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि ऐसे जरूरतमंद जिनके पास वास्तव में खाने के लिये नहीं वे अपने खण्ड विकास अधिकारी को फोन कर सम्पर्क करें उनके द्वारा तत्कल उनके पास तक कम्यूनिटी भेज कर खाना उपलब्ध कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि इसका उद्देष्य के वल जनपद कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।

इस अवसर पर मुख्य विकास ने बताया कि जनपद में पहले से ही इस वैष्विक महामारी उत्पन्न संकट के दौरान जो मजदूर, गरीब, वृद्ध व अन्य जरूरतमंद लोग आर्थिक मंदी के षिकार हुये हैं उन तक भोजन पहुॅचाने के लिये 17 कम्यूनिटी किचेन पहले से प्रत्यके विकास खंड वार व तहसीलवार चलाये जा रहे है। इसके अतिरिक्त 809 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायतों के माध्यम से कम्यूनिटी किचेन चलाये जा रहे हैं , इस प्रकार जनपद में कुल 826 कम्यूनिटी किचने पहले ही चलाकर जरूरद लोगों तक भेाजन पहुैचाया जा रहा है, उन्होंन बताया कि आज 13 और मोबाइल कम्यूनिटी किचने को प्रत्येक ब्लाक में एक-एक व एक जिला मुख्यालय के लिये रवाना किया जा रहा है जिसके पका भोजन, पेयजल, आकस्मिक परिस्थितियों के लिये सूखा राषन व सब्जी रखा गया हैै ताकि काई भी परिवार व परिवार का सदस्य भूखा न सोये। जिलाधिकारी ने जनपद के नगर क्षेत्र में भ्रमण कर लाकडाउन के स्थिति का जायजा भी लिया, तथा लोगों से अपील की िकवे अपने घरों में रहकर लाकडाउन को सफल बनायें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं