समाचारगंगा तटों पर स्नानार्थियो की रही भीड़ -मिर्जापुर

गंगा तटों पर स्नानार्थियो की रही भीड़ -मिर्जापुर

*कार्तिक पूर्णिमा के नहावन पर्व पर चण्डिका धाम स्थित गंगा तट पर स्नानार्थियो की रही भारी हुजूम।

*पड़री मिर्ज़ापुर।*
कार्तिक पूर्णिमा के नहावन पर्व पर विकास खण्ड पहाड़ी के पड़री बाजार से सात किलोमीटर दूर उत्तर दिशा में स्थित चण्डिका गाँव के गंगा तट पर भोर 3 बजे से ही स्नान दान करने वाली महिलाओं,बालिकाओ व अन्य स्नानार्थियो की काफी भारी भड़कम भीड़ रही,नहावन के लिए उमड़े भक्तो ने स्नान दान कर माँ चण्डिका का दर्शन पूजन कर माँ भगवती का आशिर्वाद लिया,इस नहावन पर गंगा तट पर स्नान करने वालो की संख्या लाखो में रहा।
*गंगा तट पर वस्त्र बदलने के लिए भी रहा ब्यवस्था।*
नहावन पर्व पर बालिकाओ व महिलाओं को स्नान करने के बाद वस्त्र बदलने के लिए गाँव के प्रधान व अन्य माननियो के सौजन्य से जगह जगह पर अस्थाई वस्त्र बदलने के लिए भी ब्यवस्था मुहैया कराया गया था।
*होमियोपैथिक चिकित्सक व उनके टीम द्वारा मेला क्षेत्र में निःशुल्क कैम्प लगाकर दवा-इलाज की भी रही ब्यवस्था।*
चण्डिका गाँव स्थित मेला क्षेत्र में आने वाले स्नानार्थियों के लिए दवा उपचार के मद्देनजर राजकीय होमियोपैथिक चिकित्सालय केंद्र चण्डिका के चिकित्सक डॉ ध्रुव ज्योति त्रिपाठी द्वारा अपने टीम के साथ मेला क्षेत्र में निःशुल्क कैम्प लगाकर दवा वितरण व उपचार व निदान के विषय मे लोगो को बताया गया।टीम में आलोक कुमार मिश्र,गीता सिंह व अन्य स्टाफ शामिल रहे।
*मेला क्षेत्र में ईंख,गुड़हिया जलेबी,व आलूदम एवं मुगफली की काफी रही विक्री।*
नहावन पर्व पर गंगा तट से एक किलोमीटर दूर से ही ईख,गुड़हिया जलेबी,आलूदम व मुगफली की दुकाने अन्य वस्तुओं के दुकानों के अपेक्षा ज्वादे दिखी,नहावन व माँ चण्डिका के दर्शन के बाद स्नानार्थियों ने जलेबी से मुह मिठा करते दिखे।
*मंदिर क्षेत्र में शुब्यवस्थित बैरिकेटिंग से दर्शनार्थियो ने आराम से पाया माँ का दर्शन।*
लाखो की संख्या में भीड़ होने व भक्तो को माँ का दर्शन पाने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए वहाँ के पुजारी संगला महाराज व पुलिस टीम द्वारा अच्छे तरीके से बैरिकेटिंग किया गया था,जिससे स्नान दान पूजन पाठ करने वाले लोगो को काफी सहूलियत मिला।
*स्नानार्थियो के सुविधाओ व न हो कोई दिक्कत-पुलिस व पीएससी रही मौजूद*
मेला क्षेत्र में आये स्नानार्थियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए बेलवन रेलवे फाटक से ही,पुलिस व पी ए सी जगह जगह पर डटी रही,थानाध्यक्ष मंजय सिंह,उपनिरीक्षक गिजेन्द्र राय,श्रीराम यादव,जनार्दन ओझा भारी पुलिस टीम व महिला कांस्टेबल व पीएससी के लगभग डेढ़ प्लाटून जवान मेला क्षेत्र में चोर उचक्कों व संदिग्ध लोगों के गतिविधियो पर पैनी नजर डाले रहे,
*सिंगल रोड के वजह से जगह जगह रही जाम की स्थिति।*
पड़री बाजार से चण्डिका धाम तक सिंगल रोड होने के वजह से एवं नहावन पर्व पर भारी भड़कम भीड़,वाहनों के ज्वादा आवागमन के वजह से जगह जगह पर जाम जैसे हालात की स्थिति रही।और साथ ही कुछ वाहनों के मनमानी तरीक़े से खड़े करने के कारण राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -