समाचारगाड़ी खड़ी होने पर लाखों का अंगूर सड़ने के कगार पर

गाड़ी खड़ी होने पर लाखों का अंगूर सड़ने के कगार पर


मिर्जापुर, लालगंज थाने में दुर्घटना में शामिल ट्रक जप्त कर लिए जाने के बाद ट्रक ड्राइवर और उसके मालिक की समस्या अत्यंत गंभीर हो चली है।
ट्रक मालिक के मुताबिक ट्रक पर 18 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत का फल लदा हुआ है।

पांच दिन से फल गाड़ी में पड़े पड़े सड़ने की स्थिति उत्पन्न हो रही है ।ट्रक ड्राइवर और उसके मालिक ने मांग करते हुए मीडिया वार्ता के दौरान कहा कि गाड़ी पर लदा हुआ फल दूसरी गाड़ी में लादने की अनुमति उन्हे मिलनी चाहिए वरना उसका जीवन भर का कमाई बर्बाद हो जाएगा।
अंगूर व अन्य फल यदि तय सीमा से ज्यादा गाड़ी में बंद रहेगा तो वह किसी काम का नहीं रह जाएगा ।

मोहनलाल पटेल दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के ड्राइवर ने बताया कि उसकी गाड़ी से 10, 5, 2022 को रात्रि के वक्त सड़क दुर्घटना में आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति घायल हो गया । ट्रक ड्राइवर मोहनलाल के अनुसार संगोला महाराष्ट्र से पटना के लिए अंगूर व अन्य फल गाड़ी पर लादा गया था ।
क्योंकि गाड़ी नेशनल हाईवे बसई कला लालगंज में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की वजह से पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है ,और गाड़ी को थाने में खड़ा करा दिया गया है ।
लेकिन ट्रक ड्राइवर व ट्रक के मालिक ने मांग किया है कि वह लोग अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं साथ में दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी भी थाने पर खड़ी है जो भी विधिक कानूनी कार्रवाई है उसमें वह पूरा सहयोग करने को तैयार भी है, बस उनका यही मांग है कि लाखों रुपए का लदा फल सड़ जाने की स्थिति में उनका पूरा जीवन बर्बाद हो जाएगा ।

लिहाजा ट्रक पर लदा फल अन्य गाड़ी में ट्रांसफर करा दिया जाए ।
तो वही इस प्रकरण में थानाध्यक्ष लालगंज ने कहा कि क्योंकि मामला न्यायालय के अधीन है न्यायालय के संज्ञान में घटना होने के बाद जो भी आदेश न्यायालय देगा उसी के अनुसार वह कार्रवाई करेंगे ।

इस पूरे प्रकरण पर घायल आशीष त्रिपाठी के भाई ने फोन वार्ता कर बताया कि उनकी मंशा ट्रक पर लदे सामग्री को नुकसान पहुंचाने का नहीं है उनको न्यायालय पर पूरा भरोसा है उन्होंने कहा कि जो भी न्यायालय आदेश करें वह मानने के लिए तैयार है । आशीष त्रिपाठी की तरफ से पुलिस को दिए सूचना के मुताबिक आशीष त्रिपाठी विंध्याचल दर्शन करके लौट रहे थे तभी रास्ते में पकड़ी गई ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उनका इलाज इलाहाबाद के अस्पताल में चल रहा है।

ऐसी दशा में इलाके में इस बात की चर्चा है कि सड़क दुर्घटना में नुकसान की भरपाई बीमा कंपनी के माध्यम से आसानी से दावा करके प्राप्त किया जा सकता है ,तो वही ट्रक मालिक ने कहा कि जो घटना दुर्घटना होनी थी वह हो गई मगर और होने वाले नुकसान को बचाने के लिए ट्रक पर लदे अंगूर व अन्य फलों को तत्काल दूसरे गाड़ी में ट्रांसफर कराया जाए जिससे उनको भारी क्षति से बचाया जा सके, अन्यथा उनको बड़ा आर्थिक चोट पहुंचेगा जिसकी भरपाई कर पाना उनके लिए बहुत मुश्किल साबित होगा।
बताते चलें कि उपरोक्त प्रकरण पर लालगंज थाने की पुलिस ने 11 मई को 279 ,338 धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया था।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं