समाचारजनपद में बेहतर चिकित्सीय उपकरण के लिए अनुप्रिया पटेल ने खोला खजाना,...

जनपद में बेहतर चिकित्सीय उपकरण के लिए अनुप्रिया पटेल ने खोला खजाना, मिर्जापुर

वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर,
जनपदवासियों को अब वेंटिलेटर की कमी नहीं खलेगी, कोरोना की रोकथाम के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की विशेष पहल पर कोरोना आईसीयू वार्ड हेतु 2 वेंटिलेटर व 100 बेड खरीदे जाएंगे
-आवश्यक चिकित्सा उपकरण के लिए जारी की गई 22.40 लाख रुपए धनराशि
मिर्जापुर, 1 अप्रैल
जनपद के गंभीर मरीजों को इलाज के लिए अब अन्य जनपदों में स्थित अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जनपदवासियों को अब वेंटिलेटर की कमी नहीं खलेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व जनपद की लोकप्रिय सांसद अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से जनपद के जिला अस्पताल में दो वेंटिलेटर की व्यवस्था होने जा रही है। कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी की रोकथाम व पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए सांसद अनुप्रिया पटेल के सांसद निधि से जारी 25 लाख में जनपद के जिला अस्पताल में 2 वेंटिलेटर व 100 बेड की व्यवस्था के लिए लगभग 2240000 रुपए की धनराशि जारी कर दी गई है। यह धनराशि सांसद अनुप्रिया पटेल के सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना वर्ष 2019-20 के तहत २५ लाख की पहली किश्त में से जारी की गई है।
कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच व इलाज के लिए जिला अस्पताल में क्वारैंटाइन वार्ड स्थापित किया गया है। श्रीमती अनुप्रिया पटेल की विशेष पहल पर 1790000 रुपए की लागत से कोरोना आईसीयू वार्ड हेतु दो वेंटिलेटर और क्वारैंटाईन वार्ड हेतु 450000 रुपए की लागत से 100 बेड की व्यवस्था की जाएगी।
बता दें कि जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए जनपद की सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने 24 मार्च को सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना वर्ष 2019-20 के तहत इलाज से संबंधित आवश्यक चिकित्सा उपकरण की खरीद के लिए जिला प्रशासन को २५ लाख जारी करने हेतु पत्र लिखा था।
श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने जनपदवासियों से अपील की हैं कि जनपदवासी लॉकडाऊन का पूरी तरह से पालन करें। घर से न निकलें और न ही अपने बच्चों को घर से निकलने दें। सफाई का पूरा ख्याल रखें। उन्होंने यह भी अपील की है कि अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों के बारे में परिजन, गांववाले जिला प्रशासन को जानकारी दें, ताकि कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के संक्रमण को रोका जा सके।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल का कहना है कि मरीजों के इलाज एवं जांच की व्यवस्था के लिए हमारी नेता श्रीमती अनुप्रिया पटेल की इस पहल से जनपद में कोरोना जैसी गंभीर बीमारी की रोकथाम में मदद के साथ साथ भविष्य में वेंटिलेटर की कमी नहीं मिलेगी।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं