समाचारजिलाधिकारी ने बाढ़ पीडितों को वितरित किया त्रिपाल-MIRZAPUR

जिलाधिकारी ने बाढ़ पीडितों को वितरित किया त्रिपाल-MIRZAPUR

दिनांक 08 जुलाई, 2017

मीरजापुर- जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने आज मड़िहान तहसील के अन्तर्गत ग्राम बेलहरा, पुरानीपुर, गुलालपुर तथा देवरी उत्तर में मुशलाधार बारिस होने के कारण प्रभावित बाढ़ क्षेत्रों का भ्रमण कर निरीक्षण किया। इस दौरान देवरी उत्तर में 48 बाढ़ पीड़ितों को जिलाधिकारी व विधायक मड़िहान के द्वारा संयुक्त रूप से त्रिपाल मुहैया कराया गया। ग्राम सभा देवरी उत्तर में बाढ़ से प्रभावित 48 परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा प्राथमिक विद्यालय देवरी उत्तर में रूकवाया गया हैं तथा उन्हे खादय सामग्री के साथ अन्य आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। जिलाधिकारी ने अपने भ्रमण के दौरान बेलहरा, पुरानीपुर मार्ग तथा गुलालपुर में क्षतिग्रस्त मार्गो व पुलिया के मरम्मत हेतु अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को दिया। उन्होने तहसीलदार मड़िहान को निर्देशित करते हुए कहा कि विस्थापित बाढ़ पीड़ितों को बीपीएल कोटे में आने वाले गेहूॅ व चावल को तत्काल उपलब्ध कराया जाये। उन्होने सख्त लहजे में कहा कि बाढ़ पीड़ितों को ग्राम प्रधान तथा लेखपाल बराबर निगरानी रखे ताकि उन्हे किसी प्रकार की परेशानी न होने पाये। जिलाधिकारी ने तहसीलदार से कहा कि लेखपाल तथा अन्य ग्राम स्तरीय अधिकारियों के द्वारा बाढ़ पीड़ितों की सूची तैयार कराकर उनके खाते में दी जाने वाली सहायता राशि/मुआवजा आरटीजीएस के माध्यम से दो दिन के अन्दर भेज दिया जाये। उन्होने कहा कि जिनका मकान ध्वस्त हो गया हैं उन्हे अभिलम्ब आवास का आवटंन किया जाये ताकि उनका आवास बनवाया जा सके।
जिलाधिकारी ने बाढ़ सागर के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ सागर द्वारा निर्माणाधीन नहर पर बनायी गयी पुलिया बहुत सकरा हैं तथा उसका डिजायन सही न होने के कारण पानी का निकास नहीं हो सका जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। उन्होने कहा कि पानी निकासी के लिये पुनः डिजायन बनाकर दिखाया जाये, नये डिजायन को रूड़की के इन्जिनियरों द्वारा पास कराने के बाद ही निर्माण कराया जायेगा ताकि आगे के बरसात के पानी से निजात पायी जा सके। उन्होने पशु मुख्यचिकित्साधिकारी से कहा कि गाॅव में पशु डाक्टर गाॅव में भ्रमण कर पशुओं का टीकाकरण करें तथा जीवन रक्षक दवाये उपलब्ध कराये एवं पशुओं के लिए चारा के लिए व्यवस्था सुनिश्चित कराये। मुख्य चिकित्साधिकारी बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों की जाॅच करते रहे ताकि उन्हे किसी भी गंभीर बीमारी से बचाया जा सके।
विधायक मड़िहान ने कहा कि आवागमन हेतु टूटे सड़के व पुलिया को तत्काल मरम्मत कराया जाये, इसके लिए यदि आवश्यकता पड़ी तो अपने निधि से धन उपलब्ध कराया जायेगा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मड़िहान, तहसीलदार मड़िहान, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं