समाचारजिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा तहसील मड़िहान में सुनी गयी जनता की...

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा तहसील मड़िहान में सुनी गयी जनता की समस्याए

जनपद के सभी तहसीलो में आयोजित किया गया सम्पूर्ण समाधान दिवसतहसील मड़िहान में जिलाधिकारी के समक्ष प्राप्त 151 प्रार्थना पत्रो केे सापेक्ष 04 का मौके पर किया गया निस्तारण

मीरजापुर 04 जून 2022- प्रदेश सरकार के मंशानुरूप अधिक से अधिक जन समस्याओ का निस्तारण तहसील स्तर पर ही सुनिश्चित कराने के उद्देश्य आज जनपद के प्रत्येक तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के मार्ग निर्देश में किया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह के द्वारा तहसील मड़िहान मे उपस्थित होकर सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये शिकायतकर्ता/फरियादियो की समस्याओ एक-एक कर सुना गया। जिसे निस्तारण के लिये सम्बन्धित अधिकारियो को प्रेषित करते हुये निर्देशित किया गया कि गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्राप्त प्रार्थना पत्रो को निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। तहसील मड़िहान में जिलाधिकारी के समक्ष कुल 151 प्रार्थना शिकायते विभिन्न विभागो से सम्बन्धित प्राप्त हुये जिसमें से जिलाधिकारी द्वारा सुनवाई करते हुये 04 लोगो की समस्याओ का मौके पर निस्तारण किया गया शेष को सम्बन्धित अधिकारियो को निस्तारण के लिये प्रेषित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागो से सम्बन्धित शिकायत अधिकारियो को प्रेषित की जा रही है सम्बन्धित अधिकारीगण उसे गम्भीरता पूर्वक लेते हुये तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रो के निस्तारण की रिपोर्ट सम्बन्धित पोर्टल पर भी दर्ज किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व से सम्बन्धित जमीन विवाद के मामलो पर राजस्व व पुलिस टीम मौके पर अवश्य जाये तथा दोनो पक्षो की उपस्थिति में मामले का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। तहसील दिवस में विकास खण्ड पटेहरा से सम्बन्धित अधिकांश प्रार्थना पत्र प्राप्त होने पर जिलाधिकारी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी पटेहरा को निर्देशित किया गया कि वे अपने से सम्बन्धित ग्राम पंचायत अधिकारियो को गाॅव के पंचायत भवन समय सीमा निर्धारित करते हुये बैठने के लिये सुनिश्चित कराये ताकि ग्रामीण अपनी शिकायतो को ग्राम पंचायत स्तर पर सुनिश्चित करा सकें। बैठक में राजस्व से सम्बन्धित जमीन विवाद पेयजल, जिला समाज कल्याण विभाग आदि से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसे निस्तारण का निर्देश दिया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में पटेहरा खुर्द निवासी लक्ष्मी नरायन पुत्र राज करन ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि सार्वजनिक सेक्टर रोड के नाम से जमीन है जहाॅ से ग्रामीण आते जाते है गाॅव के कुछ दंबग लोगो के द्वारा अवैध कब्जा कर जबरदस्ती मकान बना रहे है जिससे आने जाने में काफी परेशानी हो रही है जिलाधिकारी उपजिलाधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि आज ही टीम भेजकर मामले का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। इसी प्रकार कंधई पुत्र वंशी द्वारा शिकायत किया गया कि हम सब 04 भाई है जिसमें सभी का हिस्सा होता है जिसमें राम दुलोर द्वारा हम प्रार्थी का हिस्सा भी जबरदस्ती कब्जा करना चाह रहे हैं। ननकी पत्नी लल्लू द्वारा शिकायत किया गया कि विपक्षी द्वारा ग्राम समाज की जमीन कब्जा किया जा रहा हैं। इसी प्रकार शिवलाल पुत्र धनुख निवासी ओबरा डीह द्वारा भी भूमि पर दबंग व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा करने की शिकायत की गयी है जिस जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी मड़िहान को मामले का जाॅच कराकर निस्तारण के निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी वीएस, प्रभागीय वनाधिकारी उप जिलाधिकारी मड़िहान अश्वनी कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ राजीव सिंघल द्वारा भी अपने-अपने विभागो से सम्बन्धित प्राप्त प्रार्थना को सुनकर निस्तारण के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा, जिला उद्यान अधिकारी मेवा राम, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द कुमार, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 अनय मिश्रा, अधिशाषी अभियन्ता सिचाई, विद्युत, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं