समाचारट्रेन नंबर 12149, पुणे दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के यात्री रहे परेशान- जबलपुर

ट्रेन नंबर 12149, पुणे दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के यात्री रहे परेशान- जबलपुर

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बीते शनिवार मार्च 2024 को ट्रेन नंबर 12149 पुणे दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के उन यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ा जो जबलपुर से बैठकर कटनी ,सतना मैहर दानापुर मिर्जापुर की तरफ आने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे ।
दर्शल आईआरसीटीसी के मोबाइल ऐप के माध्यम से ट्रेन नंबर 12149 के आने की सूचना प्लेटफार्म नंबर पांच पर दी जा रही थी जबकि रेलवे स्टेशन पर लगे डिस्प्ले बोर्ड पर उपरोक्त ट्रेन के आने की सूचना प्लेटफार्म नंबर दो पर दी जा रही थी ।
जो यात्री अपने ऐप मोबाइल के भरोसे रह गए उनका अंतिम क्षण में भागम भाग की स्थिति के साथ ट्रेन को पकड़ना पड़ा ।
उम्मीद लगाई जा रही है कि कुछ लोगों का ट्रेन छूट भी गया होगा कुछ लोगों ने इस असमंजस की स्थिति को स्पष्ट करने के लिए पूछताछ केंद्र का सहारा लिया ।पूछताछ केंद्र ने स्पष्ट तौर पर यात्रियों से कहा कि जो सूचना रेलवे स्टेशन पर लगे सूचना बोर्ड पर दी जा रही है उसी को अमल में लावे । पूछताछ केंद्र के मुताबिक उपरोक्त ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर दो पर ही पहुंचने की बात कही जा रही थी।
अगर अन्य किसी प्लेटफार्म पर ट्रेन के रुकने की सूचना होगी तो उसको ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से प्रचारित प्रसारित भी किया जाएगा। ट्रेन के विश्वसनीय आईआरसीटीसी के ऐप के माध्यम से और स्टेशन पर दिए जा रहे सूचना की तुलना में काफी देर तक लोग असमंजस की स्थिति में बने रहे। अंततः ट्रेन नंबर 12149 पुणे दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस तीस मार्च 2024 में प्लेटफार्म नंबर दो पर ही आकर रुकी।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं