समाचारडैफोडिल्स पब्लिक स्कूल, लोहिया तालाब के मेडिटेशन हॉल में आयोजित संगीतमय एकल...

डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल, लोहिया तालाब के मेडिटेशन हॉल में आयोजित संगीतमय एकल गायन प्रतियोगिता सम्पन्न

————————————-
9 दिसंबर। डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल, लोहिया तालाब के मेडिटेशन हॉल में आयोजित संगीतमय एकल गायन प्रतियोगिता में भक्ति और श्रद्धांजलि गीतों के साथ लोक गायन विधा कौवाली का भी श्रोताओं ने भरपूर आनंद उठाया। भक्ति गीतों के रस से सराबोर श्रोताओं ने श्रद्धांजलि गीतों और कौवाली गायन की खूब सराहना की।
एकल गायन प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिथियों एवं निर्णायकों द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ। बच्चों ने अतिथियों एवं निर्णायकों का अभिनंदन करते हुए स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 8 के बच्चों ने भक्तिपरक गीतों की मनोहारी प्रस्तुति की तो कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों ने भारत रत्न से विभूषित सुर साम्राज्ञी, स्वर कोकिला लता मंगेशकर, सर्वप्रिय गायक मोहम्मद रफ़ी साहब और मशहूर गायक किशोर दा की पावन स्मृति को नमन करते हुए श्रद्धांजलि गीत अर्पित किए। सूफी परंपरा पर आधारित कौवाली गायन ने श्रोताओं को विशेष आकर्षित किया। निर्णायकों ने अपने वक्तव्य में इस आयोजन के लिए स्कूल डायरेक्टर, प्रिंसिपल, संगीत शिक्षकों तथा प्रतिभागियों की खूब सराहना की।
इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका प्रतिष्ठित संगीत विशेषज्ञ पं० महावीर चटर्जी, मीरजापुर की कजली परंपरा को देश – विदेश तक पहुँचाने वाली मशहूर कजली गायिका उर्मिला श्रीवास्तव तथा के बी पी जी कॉलेज की संगीत विभागाध्यक्ष डॉ० नम्रता मिश्रा ने निभाई। स्कूल की डायरेक्टर अपराजिता सिंह ने निर्णायकों का सम्मान करते हुए उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया। प्रधानाचार्या कंचन श्रीवास्तव ने सभी के प्रति आभार जताया और प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर बच्चों के अभिभावकों की भी गरिमामयी उपस्थिति रही।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं