समाचारडैफोडिल्स, लोहिया तालाब के १२०० बच्चों का डेंटल निःशुल्क चेकअप शिविर का...

डैफोडिल्स, लोहिया तालाब के १२०० बच्चों का डेंटल निःशुल्क चेकअप शिविर का आयोजन

—————————————-
12अक्टूबर , गुरुवार को डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल, लोहिया तालाब के नर्सरी से कक्षा 12 तक के बच्चों का डेंटल चेकअप कराया गया।

बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर स्कूल डायरेक्टर द्वारा जनपद के प्रतिष्ठित सरकारी और निजी अस्पताल के सम्मानित दंत चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया। दीप प्रज्वलन के पश्चात कुल सत्रह दंत चिकित्सकों की टीम ने छोटे-बड़े सभी बच्चों के दाँतों का उचित परीक्षण किया तथा उन्हें उपयोगी परामर्श दिया। जिन बच्चों को दवा की आवश्यकता महसूस हुई उनके लिए स्कूल लेटर पैड पर दवाओं के नाम भी लिख दिए गए।
दाँतों की उचित देखभाल कैसे की जानी चाहिए, इस बात की जानकारी भी बच्चों को दी गई। इंडियन डेंटल एसोसिएशन के माध्यम से निःशुल्क जांच एवं मुख शिविर चलाया गया।
चिकित्सकों की टीम में आईडीए उपाध्यक्ष डॉ एस के गुप्ता ,डा० रश्मि बरनवाल,सी डी एच कन्वेनर डा० सुरभि कसेरा , ज्वाइंट सेक्रेटरी डॉ राजेश यादव, डा० चंद्रा सिंह, सी डी ई कन्वेनर डा० नेहा दुबे, डा० रिंकी श्रीवास्तव, डा० प्रियंका श्रीवास्तव, डॉ वंदना गुप्ता,प्रेसिडेंट इलिक्ट डा० राहुल चौरसिया, डा० अमित केसरवानी, डा० नरेन्द्र तिवारी, डा० रिशभ सिंह, डा० पीयूष जैन, डा० अभिजीत कसेरा, डा० आनंद कुमार तथा डाक्टर आनंद कुमार दुबे थे। शिविर में १२०० सौ छात्रों का परीक्षण किया गया।
हर्ष और उल्लास का माहौल तब और बढ़ गया जब पता चला कि डा० एस० के० गुप्ता का आज जन्मदिन है। इस मौके पर स्कूल की ओर से उन्हें प्यारी सी कैनवास पेंटिंग उपहार में दी गई और सबने मिलकर उनके लिए बर्थडे गीत गाया। डा० गुप्ता ने अपनी हर्षमिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सभी को धन्यवाद कहा।
बच्चों ने भी उत्सुकता वश कई प्रश्न किए, डाक्टर्स ने उचित जवाब दिए। चिकित्सकों ने स्कूल की प्रयोगशालाओं और पेंटिंग कक्ष का निरीक्षण करके व्यवस्था की सराहना की। अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या कंचन श्रीवास्तव ने सभी चिकित्सकों के प्रति हार्दिक आभार प्रकट किया और उन्हें धन्यवाद कार्ड देकर सम्मान किया।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं