समाचारडैफोडिल पब्लिक स्कूल में बच्चों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोड का विशेष प्रशिक्षण...

डैफोडिल पब्लिक स्कूल में बच्चों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोड का विशेष प्रशिक्षण दिया गया



मिर्जापुर बुधवार के दिन जनपद मिर्जापुर में स्थित डैफोडिल पब्लिक स्कूल लोहिया तालाब शाखा में कक्षा 6 से लेकर 12 तक के बच्चों का विशेष प्रशिक्षण क्लास आयोजित किया गया था।
कक्षा में सीबीएसई के द्वारा अनुमोदित 411 इंप्लीमेंटेशन के तहत विशेष प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के दौरान रोबोलूशन के द्वारा विशेषज्ञ टीम की मौजूदगी में छात्र-छात्राओं को नई शिक्षा नीति के तहत किताबी ज्ञान के अलावा प्रयोगात्मक तरीके से शिक्षा प्रदान किए जाने का अनूठा पहल किया गया ।

विद्यालय की प्राचार्य ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया की बच्चों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोड 411 के तहत लर्निंग बाई डूइंग की पद्धति के तहत विशेष दक्षता क्लासेज का आयोजन किया गया था ।

गुड़गांव स्थित रोबोलुशन कंपनी ने बताया कि बच्चों को कई तरीके की वैज्ञानिक पद्धति पर आधारित प्रैक्टिकल करके दिखाया गया ।बच्चे बड़े उत्साहित रहे बच्चों के सीखने के प्रति लगन और भी बना रहा ।

बच्चों को बताया गया कि किस तरीके से वायरलेस सिस्टम, ड्रोन, रिमोट, रोबोट आदि मेमोरी बेस्ड डिवाइस काम करता है और कैसे काम करता है ।
उन्होंने कहा कि आने वाला समय रोबोटिक्स का ही है इसलिए बच्चों को आधुनिक विज्ञान और तकनीक का भी सहारा लेना चाहिए ताकि बच्चे जो किताब से ज्ञान प्राप्त करते हैं वह अविस्मरणीय रहे उनकी अवधारणा भी बहुत साफ हो जाती है। प्रशिक्षण के दौरान विशेषज्ञों की टीम में किशन उमर ब्रांच हेड ,अमित सिंह नेगी टेक्निकल हेड, आदर्श श्रीवास्तव एकेडमिक हेड, प्रियेश पांडे, हिमांशु विश्वकर्मा आदि लोग भी मौजूद रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं