समाचारदो दिन में सड़को को गढ्ढा मुक्त करने का निर्देश--जिलाधिकारी बिमल कुमार...

दो दिन में सड़को को गढ्ढा मुक्त करने का निर्देश–जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे

दिनांक 29 अप्रैल,2017
मीरजापुर- जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने अधिशासी अभियन्ता नेशनल हाइवे को कार्यालय में तलब कर मीरजापुर के सीमा से लगे एनएच के सभी सडको को गढ्ढा बनाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि एनएच के सडको पर भारी गढ्ढा के कारण आवा-अमन मे लोगो को काफी परेशानी हो रही है, जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि सडको गढ्ढा मुक्त बनाया जाये। जिलाधिकारी ने किसी एनएच मार्ग पर अभी तक किसी तरह की कार्यवाही प्रारम्भ न होने से कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सडको को दो दिन के अन्दर गढ्ढा मुक्त किया जाये। उन्होने कहा कि जबतक पूरा मरम्मत संभव न हो सके तबतक के लिए सडकों के गढढो गिटिया व अन्य सामग्री डालकर बराकर किया जाये ताकि आवा गमन योग्य हो सके। अधिशासी अभियन्ता ने जिलाधिकारी को आसवासन किया कि दो दिन के अन्दर एनएच के सडको को गढ्ढा मुक्त कर दिया जायेगा।

दिनांक 29 अप्रैल,2017
मीरजापुर-जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने कहा कि आगामी 21 जून 2017 अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाये जाने के सम्बन्ध में नगरीय एवं ग्रामीण अंचलों में योग के प्रति स्वयं सेवी संस्थाएं व बुद्धिजीवी वर्ग जन मानस में जागरूकता लाने के लिए प्रचार-प्रसार करें तथा योग से होने वाले स्वास्थ्य लाभ के बारे में जानकारी दे। जिलाधिकारी आज जिला पंचायत सभागार में आगामी 21 जून का योग दिवस को मनाये जाने के तैयारियो के संबंध में जनपद के अधिकारियो एवं स्वयं सेवी संस्थाओं स्कूलों के प्रबंधक/प्रचार्यो के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होने कहा कि मानव इस मशीनरी युग में सुविधाभोगी होने के कारण अपने कमाई का अधिकांश हिस्सा दवाइयों में व्यय कर दे रहा है, जबकि मेहनत व योगा न करने से शरीर के अन्दर डायबिटिज, ब्लैडपेशर, हार्ड तथा अन्य भयानक बीमारिया आ रही है जो योग के माध्यम से परिवर्तन लाया जा सकता है। उन्होने कहा योग का प्रभाव मान्सिक संतुलन पर भी पड़ता है अतः इसे एक अभियान चलाकर क्रान्तिकारी कदम लाते हुए स्वास्थ्य के प्रति लाभप्रति बनाया जा सकता है। उन्होने कहा कि इस कार्य में जनसामान्य को आगे आने की जरूरत है।
——————————————————————————————————————
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक गाॅव/कस्बा, सार्वजनिक पार्को में प्रतिदिन प्रातः काल योग करने के लिए लोगो को जागरूक किया जा सकता है। उन्होने कहा कि आगामी 20 मई से प्रत्येक गाॅव तथा वार्डो में योगो केन्द्र खोला जायेगा, जिसके लिए लगभग 1500 मास्टर ट्रेनरों की व्यवस्था की जायेगी जो गाॅव में जाकर योगा के विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षण देंगे। उन्होने कमान्डेड होमगार्ड तथा युवा कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अच्छे तथा चुस्त दूरूस्त होमगार्डो व पी0आर0डी0 के जवानों को योग सिखाने वाले संस्थाओं के द्वारा मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षण दिलाया जाये ताकि वे अपने-अपने गाॅव में योग केन्द्र खोलकर लोगो को योग कराना प्रारम्भ करा सके। उन्होने कहा कि प्रत्येक गाॅव/वार्ड में सार्वजनिक स्थानो पर योग केन्द्र चालू कर दिया जाये ताकि गाॅव के लोग इसका लाभ उठा सके। उन्होने योग करने के लिए अधिक से अधिक जुड सके इसके लिए प्रचार प्रसार समिति का गठन करने का भी निर्देश दिया। समिति में व्यापार मण्डल, भारत सेवक समाज, स्कूल के प्राचार्य सहित,जिलापूर्ति अधिकारी को संमिलित किया गया है। बृहत प्रचार प्रसार के लिए उन्होेने प्रत्येक न्याय पंचायत ,पेट्रोल पम्पों, सरकारी राशन की दुकानों सहित सार्वजनिक स्थानों पर बैनर पोस्टर तथा गाॅडियों में स्टीकर बनवाकर लगाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला मनोरंजन कर अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि सिनेमा हालों, केविल चैनलो पर भी बृहद प्रचार प्रसार सुनिश्चित कराये, तथा डीआईओएस, बेसिक शिक्षा अधिकारी रैलिया निकालकर जागरूकता लाये,
बैठक में अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, नगर मजिस्ट्रेट, सभी उप जिलाधिकारी, जनपद स्तरीय अधिकारियों के अलावा स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारी , प्राचार्य व प्रबन्धक उपस्थित थे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -