समाचारनगर पालिका द्वारा बनाए जा रहे शौचालयों में तीन कार्यरत, मिर्जापुर

नगर पालिका द्वारा बनाए जा रहे शौचालयों में तीन कार्यरत, मिर्जापुर

वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310
निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयों के चालू होने के उपरान्त ही नये शौचालयों की स्वीकृति, जिलाधिकारी ने सत्यापन के लिये गठित की टीम

मीरजापुर, 05 जून, 2020- जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट््रेट सभागार में नगर पालिका मीरजापुर द्वारा 14 वां एवं राज्य वित्त आयोग के संस्तुतियों के अन्तर्गत कराये गये कार्यो के प्रगति एवं वित्तीय प्रगति के बारे में बैठक आहूत की गयी। बैठक में नगर पालिका द्वारा नगर के 20 स्थानों पर 10-10 सीटों के सामुदायिक शौचालय के निर्माण व उसके प्रगति पर चर्चा की गयी। इस दौरान ई0ओ0 नगर पालिका/स्वच्छ भारत मिशन के द्वारा बताया कि नगर में कुल 20 स्थानों पर 10-10 सीटों वाला सामुदायिक षौचालय का निर्माण कराया जाना था जिसमें तीन शौचालयों को पूर्ण कर संचालित करा लिया गया है तथा 16 स्थानों पर कार्य प्रगति पर है। एक में कार्य भूमि विवाद के कारण अनारम्भ है। बैठक में उक्त के भुगतान के सम्बन्ध में जिलााकारी ने कहा कि नगर मजिस्ट््रेट की अध्क्षता वाली तीन सदस्यीय टीम शेष अपूर्ण शौचालयों का सत्यापन करे कि कितना पूर्ण हुआ है तथा कितना व्यय किया गया, निर्माण के प्रगति की फोटोग्राफ के साथ सत्यापन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद भुगतान की जाये। उन्होंने नये शौचालयों के निर्माण के सम्बन्ध में कहा कि जब तक पूराने शौचालय पूर्ण होकर संचालित करने के बाद ही नये शौचालयों का निर्माण प्रारम्भ किया जाये। यह भी कहा कि जिस निर्माणाधीन जिस षौचालय का काय्र 50 प्रतिषत से अधिक हो गया हो उसकी अगली किष्त प्रदान की जाये। बैठक में 12 वें व 13वें एवं 14 वें वित्तीय आअये के संस्तुतियों के अन्तर्गत स्वीकृत कार्य योजनाओं के सापूक्ष क्र किये गये टै्क््रेटर, टेंकर, काउकैचर वाहन, जे0सी0बी0 व अन्य मषीनरी पार्ट्स, कूडा ट््राली इत्यादि सामग्रियों के लिये स्वीकृति धनराशि के सापेक्ष व्यय के भी सत्यापन नगर मजिस्ट््रेट की अध्क्षता में मैकेनिकल व टेक्निकल इंजीनियरों के साथ समिति के सत्यापन कराने का निर्देष दिया गया। बैठक में केन्द्रीय वित्त आयोग की उपलब्ध धनराषि एवं कार्योपरान्त भुगतान, नगर पालिका मीरजापुर द्वारा पूर्व में प्रस्तावित कार्यो की स्वीकृति के उपरान्त अधिक धनराषि प्रयुक्त होने के कारण अधिक धनराषि की स्वीकृति आदि के बारे में वित्तृत चर्चा की गयी। कहा गया कि यदि किसी कार्य के रिवाइज धनराषि स्वीकृत कराने हेतु कारण सहित पत्रावली समिति के समक्ष प्रस्तत की जायेगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ओ0पी0 तिवारी, अधिषासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग कन्हेया झां, देवपाल, अधिषासी अभ्यिन्ता सिंचाई, आर0ई0एस0, सिंचाई, जलनिगम, एवं ई0ओ0 नगर पालिका परिशद मीरजापुर, चुनार, कछवा व अहरौरा के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं