समाचारपत्नी व बच्चों के भी कोरोना से संक्रमित होने की संभावना डॉक्टर...

पत्नी व बच्चों के भी कोरोना से संक्रमित होने की संभावना डॉक्टर ने जताया-MIRZAPUR

VIRENDRA GUPTA MIRZAPUR-
कोरोना संक्रमण की पुष्टि के पश्चात अफ़रातफ़री का माहौल ।
विन्ध्याचल , मीरजापुर । विन्ध्याचल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती नौ कोरोना संदिग्धों में से दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के पश्चात लोगों में अफ़रातफ़री का माहौल स्थापित हो गया है । दो दिन पूर्व तब्लीगी जमात में शामिल जनपद के नौ लोगो को कोरोना संक्रमण की आशंका में मुख्य चिकित्साधिकारी ने सीएचसी विन्ध्याचल में दाखिल किया था । दाखिले के पश्चात उनके नमूने जाँच के लिए भेजा गया था । जाँच के लिए भेजे गए नमूनों की जानकारी के पश्चात ही दो दिनों से लोगों में कौतूहल व्याप्त था । शनिवार को जब स्वास्थ्य विभाग ने भर्तीयों में से दो लोगो मे कोरोना संक्रमण की पुष्टि की । लोगो का कहना है कि इस घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित इस स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना संक्रमितों की भर्ती नही होनी चाहिए थी । इतना ही नही ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों ने अपनी पहचान न बताने के आश्वासन के पश्चात कहा कि हम चिकित्सक भी काफी भयग्रस्त है । हमे जो संशाधन प्राप्त है उनसे पूर्ण रूप से सुरक्षा प्रदान की गारन्टी नही है । डॉक्टरों के अनुसार दूसरी जाँच रिपोर्ट में संक्रमण संख्या में और इजाफ़ा हो सकता है ।

जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गाँव मे पहुँची स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग की टीम ने संक्रमित नजीरुद्दीन परिवार के कुल आठ अन्य सदस्यों को भी एम्बुलेंस में भरकर जांच के लिए भेज दिया।वही गाँव की गलियों,मकानों और सड़कों को फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने दवा छिड़काव कर सेनेटाइज करना सुरु कर दिया है।गाँव मे बाहर से आने जाने वाले लोगो पर नजर रखा जा रहा है।
————————————————————————–
मीरजापुर
*दिल्ली से लौटे जमाती की जांच में दो लोग मिले कोरोना पॉजीटिव, 9 लोगों का भेजा गया था जाँच हेतु सेम्पल, एक अहरौरा थाना क्षेत्र व दूसरा जमालपुर थाना क्षेत्र का है निवासी, सीएमओ ओपी तिवारी ने की पुष्टि।*60 वर्षीय व 68 वर्षीय दोनों मरीज निजामुद्दीन जमात से होकर 22 तारीख को मिर्जापुर लौटे थे। कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव रिजल्ट आने के बाद जिला प्रशासन में इन दोनों मरीजों के परिवारजनों को आइसोलेट करने का काम तेज कर दिया है। जिला प्रशासन इस तरफ भी काम शुरू किया है कि अभी तक यह दोनों पॉजिटिव मरीज किन-किन लोगों से मिले हैं एहतियातन उस तरफ भी कार्रवाई तेज कर दी गई है। फिलहाल विंध्याचल में स्थित सीएचसी में इन दोनों मरीजों को रखा गया है। कल तक जनपद कोरोना संक्रमण के खबरों से बेफिक्र था लेकिन आज घटना उजागर होने के बाद लोगों के अंदर घरों में रहने की इच्छा शक्ति में वृद्धि देखी जा रही है ।बताया गया है कि यदि निजामुद्दीन मरकज में ही इन जमात इयों का बेहतर प्रबंधन हो जाता तो जनपद मिर्जापुर भी इस कलंक रूपी कोरोना से बचा रहता। शेरवा व जमालपुर के बसई गांव के निवासियों में ज्यादा हड़कंप दिखाई दे रहा है क्योंकि यह दोनों मरीज इसी इलाके के बताए गए है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं