समाचारपाक्सो एवं गैंगेस्टर एक्ट एवं महिला अपराध के प्रति गम्भीर होकर दोषियो...

पाक्सो एवं गैंगेस्टर एक्ट एवं महिला अपराध के प्रति गम्भीर होकर दोषियो को सजा दिलाये शासकीय अधिवक्ता -जिलाधिकारी



अभियोजन से सम्बन्धित लम्बित मुकदमो के निस्तारण में लाये तेजी

गवाहो की उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश

मीरजापुर 05 सितम्बर 2022- जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में जिला अभियोजन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत की गयी। बैठक में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेन्द्र कुमार वर्मा, ज्वाइंट डायरेक्टर अभियोजन, सभी शासकीय अधिवक्तागण एवं जिला अभियोजन अधिकारी उपस्थित रहें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी शासकी अधिवक्ता पाक्सो एक्ट एवं गैंगेस्टर तथा महिला अपराधो के प्रति गम्भीर होकर प्राथमिकता के आधार पर दोषियो को सजा दिलाये। उन्होने कहा कि लम्बित मुकदमो की स्थिति के बारे में अवगत कराते हुये आनलाइन फीडिंग भी कराने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि यदि किसी स्तर पर कोई समस्या उत्पन्न होती है तो उसे सम्पर्क कर अवगत कराया जाय ताकि मानिटरिंग सेल की बैठक में उसका निस्तारण कराया जा सकें। जिलाधिकारी द्वारा सभी मुकदमो की बिन्दुवार समीक्षा की गयी। तथा उसे प्राथमिकमता के आधार पैरवी करते हुये निस्तारण के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि गवाहो की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुये उपस्थित गवाहो का बयान अवश्य कराया जाय ताकि उन्हे बार-बार दौड़ना न पड़ें।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक माह मे निस्तारित वादो की संख्या तथा कितने में सजा दिलायी गयी कितने में रिहाई/जमानत की कार्रवाई की गयी। पूरा विवरण सहित अगली बैठक में उपलब्ध कराया जाय। उन्होने कहा कि मुकदमो के निस्तारण में शासन के मंशानुरूप परिणाम लाया जाय।
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने कहा कि मुकदमो की तारीख लम्बे समय तक न लगाकर जल्दी-जल्दी तारीख लगवाकर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। उन्होने कहा कि टाप टेन अपराधियो, माल जब्ती आदि के मामलो में तेजी लाया जाय। उन्होने कहा कि शासन स्तर पर वादो के निस्तारण की समीक्षा की जा रही है अतएव रूचि लेते हुये अधिक से अधिक वाद निस्तारण कराया जाय। बैठक में सुनीता गुप्ता, सच्दिानन्द तिवारी, राजेश कुमार यादव, काशी नाथ दूबे, उमाकान्त तिवारी, विपिन कुमार यादव, मनोरमा चैधरी, प्रदीप कुमार सहित शासयकी अधिवक्ता व अधिकारी उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं