समाचारपूर्वांचल की चर्चित भव्य श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा कोरोना के चलते स्थगित-मिर्जापुर

पूर्वांचल की चर्चित भव्य श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा कोरोना के चलते स्थगित-मिर्जापुर


मीरजापुर । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी पर अपने-अपने घरों में धर्म ध्वजा फहरा कर मनाया जाएगा । कोरोना के चलते रामनवमीं पर निकलने वाली पूर्वांचल की चर्चित भव्य श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा इस वर्ष स्थगित रहेगी । उक्त जानकारी श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति के संस्थापक मनोज श्रीवास्तव ने नगर के लालडिग्गी स्थित अपने आवास पर बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान व्यक्त किया ।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि श्रीरामनवमी जन्मोत्सव पर निकलने वाले ऐतिहासिक भव्य शोभायात्रा का जनता को बेसब्री से इंतजार रहता है । गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी जनमानस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शोभायात्रा स्थगित की जा रही है । नवमी पर संपूर्ण हिंदू समाज राम भक्तों के रूप में सड़कों पर दिखता था । समाज का हर वर्ग पूरी आस्था के साथ जन्मोत्सव मनाता रहा है । नगर के हर गली, मोहल्ला, सड़क और चौराहा भगवा मय होता रहा है । नगर का आम जन मानस राम के रंग में रंग जाता है । जिसमें लाखों की संख्या में नर नारी, वृद्ध और युवा शामिल होते रहे है । यह सब मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के प्रति आस्था और भक्ति में विश्वास रखने वालों की ताकत है । यह राम भक्ति समाज की शक्ति देश की शक्ति बनें। इस वर्ष लोग अपने अपने घरों पर ओम अंकित भगवा ध्वज फहरा कर भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव घर पर ही मनायेंगे ।

इस दौरान प्रांत गोरक्षा प्रमुख महेश तिवारी, पूर्व जिला मंत्री विहिप मनोज दमकल, पूर्व जिला संयोजक बजरंग दल व पूर्व शोभायात्रा समिति अध्यक्ष रविशंकर साहू, विहिप नगर अध्यक्ष राज्य माहेश्वरी, गोपाल केशरवानी, संतोष सिंह उर्फ संतु, रूपनारायण अग्रहरी, देवेश चौरसिया एवं अवधेश अग्रहरि आदि उपस्थित थे ।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं