समाचारप्रत्येक विधानसभावार 14-14 टेबलो पर की जायेगी मतगणना

प्रत्येक विधानसभावार 14-14 टेबलो पर की जायेगी मतगणना


जिला निर्वाचन अधिकारी ने शान्तिपूर्ण मतगणना के दृष्टिगत प्रत्याशियो व राजनैतिक दल के पदाधिकारियो के साथ की बैठक

मतगणना प्रक्रिया के बारे में दी गयी विस्तृत जानकारी

प्रत्येक विधानसभावार 14-14 टेबलो पर की जायेगी मतगणना

मतगणना कक्ष के अन्दर किसी भी एजेण्ट/प्रत्याशी के द्वारा मोबाइल फोन, कैलकुलेटर व अन्य इलेक्ट्रानिक सामान ले जाना रहेगा प्रतिबन्धित

शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत नही निकाला जायेगा विजय जुलूस

जनपद में धारा-144 लागू, उल्लघन पर की जायेगी कार्यवाही

मीरजापुर 09 मार्च 2022- जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्षकार, उप पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत सभी प्रत्याशियो/राजनैतिक दल के पदाधिकारियो के साथ जिला पंचायत सभागार में बैठक कर मतगणना प्रक्रिया के बारे में बिन्दुवार जानकारी दी तथा सभी से शान्तिपूर्ण मतगणना सम्पन्न् कराने में सहयोग की अपील की।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सभी प्रत्याशियो, राजनैतिक दल के पदाधिकारियो को सम्बोधित करते हुये कहा कि सभी के सहयोग से जनपद मीरजापुर में शान्तिपूर्ण निष्पक्ष पारदर्शी ढंग मतदान सम्पन्न हुआ। इसके लिये सभी बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि मतगणना प्रक्रिया में भी भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशो के क्रम में पूर मानक के अनुसार सम्पन्न कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि प्रत्येक विधानसभार 14-14 टेबलो पर मतगणना प्रक्रिया करायी जा रही है कोविड-19 का पालन हो इसके लिये एक कक्ष में 07-07 टेबल लगाये गये है। उन्होने बताया कि प्रत्येक टेबल पर हर उम्मीदवार का एक-एक एजेण्ट उपस्थित रहेगा किसी एजेण्ट अथवा व्यक्ति के द्वारा मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर अथवा किसी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रानिक सामान ले जाना पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। उन्होने बताया कि मतगणना कक्ष के 200 मीटर की परिधि के अन्दर पास धारक व्यक्ति ही प्रवेश कर पायेंगे इसके अलावा किसी प्रकार भीड़ एकत्रित नही होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के द्वारा निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण तथा पूरी पारदर्शिता के साथ मतगणना कराने की तैयारी पूर्ण कर ली गयी हैं। सभी प्रत्याशी अथवा राजनैतिक दल के पदाधिकारी भी मतगणना कार्य में अपना सहयोग प्रदान करे ताकि जनपद में किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाये।
उप पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रत्याशी व एजेण्ट व वरिष्ठ अधिकारी बथुआ तिराहे से पालीटेक्निक जाने वाले रास्ते पर स्थित पालीटेक्निक के गेट नंम्बर 02 से प्रवेश करेंगे। इसी प्रकार मीडिया प्रतिनिधि कर्मचारी गेट नम्बर 01 से प्रवेश करेंगे तथा वाहनो का प्रवेश गेट नम्बर 03 से होकर पार्किंग स्थल पर जाकर पार्किंग स्थल में पार्किंग किया जायेगा। प्रत्येक गेट पर सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस, पी0ए0सी0 पैरा मिलिट्री फोर्स के अलावा सी0सी0टी0वी0 कैमरा भी लगाया गया है। विजय जुलूस निकालने पर पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। धारा-144 लागू है इसके उल्लघन करने वालो पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये शहर के प्रमुख चैराहो पर पुलिस व पी0ए0सी0 की तैनाती की गयी है तथा पुलिस मोबाइल वैन भी भ्रमणशील रहेगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रताप शुक्ल ने जानकारी देते हुये बताया कि विधानसभा मझवा व चुनार के मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिये अलग से रास्ता रहेगा तथा विधानसभा मीरजापुर, मड़िहान व छानबे जाने के लिये दूसरा रास्ता बनाया गया है तथा वहाॅ पहुॅचने के लिये तीर के निशान व बैनर भी लगाये गये है ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। मतगणना कार्य के निष्पक्षता के लिये सी0सी0टी0वी0 कैमरा लगाये गये है। उन्होने कहा कि प्रत्येक एजेण्ट अपने टेबल पर उपस्थित रहेगा मतगणना कक्ष मे इधर उधर घूमना पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। यह भी बताया कि प्रत्येक राउंडवार मतगणना का परिणाम नोटिस बोर्ड डिस्प्ले पर लिखने के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र से घोषणा भी की जायेगी। उन्होने कहा कि प्रत्येक राउंड का परिणाम निर्वाचन आयोग के बेबसाइट पर भी देखा जा सकता है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना कक्ष में प्रवेश करने के लिये पास धारक अपना पास अवश्य ले आये तथा सुरक्षा कर्मियो के मांगने पर उसे दिखाया जाय। स्ट्रांग रूम प्रत्याशी/एजेण्ट की उपस्थित में खुलवाया जायेगा। उन्होने प्रत्याशियो व राजनैतिक दल के पदाधिकारियो को पोस्ट, बैलेट तथा मतदान कार्मिको के द्वारा फैशिलेशन सेंटर पर पड़े मत की गणना के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। उन्होने बताया कि प्रातः 08 बजे से प्राप्त पोस्टल बैलेट तथा 8ः30 बजे से ई0वी0एम0 मशीनो से मतगणना कार्य प्रारम्भ किया जायेगा जो मतगणना समाप्ति तक चलेगा। अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा के द्वारा भी शान्ति व सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। इस अवसर पर राजनैतिक दल के पदाधिकारियो व प्रत्याशियो के द्वारा पूछे गये सवालो व समस्याओ का भी अधिकारी द्वारा समाधान किया गया। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल महेश कुमार अत्री, डिप्टी कलेक्टर डा0 के एस0 पाण्डेय, अश्वनी कुमार सिंह, अभिनीत कुमार सिंह के अलावा सभी राजनैतिक दल के पदाधिकारी व प्रत्याशी उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं