समाचारप्रार्थना पत्रो का निस्तारण कर आख्या आन-लाइन अपलोड़ किया जाये--जिलाधिकारी बिमल कुमार...

प्रार्थना पत्रो का निस्तारण कर आख्या आन-लाइन अपलोड़ किया जाये–जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे

मीरजापुर-जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष शिकायत निवारण प्रणाली जन सुनवाई आईजीआरएस सें संबंधित बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने कहा कि शासन के मंशानुरूप जनता मुलाकाती के बाद जन शिकायते जिस अधिकारी के पास निस्तारण के लिए भेजा जा रहा है वे दिये गये समय सीमा के अन्दर निस्तारण कर आख्या जिलाधिकारी शिकायत कक्ष में उपलब्ध करा दे। उन्होने कहा कि निस्तारण के सम्बन्ध में जानकारी शिकायतकर्ता के मोबाइल नम्बर पर भी दी जाये। उन्होने कहा कि शिकायतो का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने विभााग से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रो का निस्तारण कर आख्या आन-लाइन अपलोड़ किया जाये। उन्होने कहा कि जितने प्रार्थना पत्र पोर्टल तथा कार्यालयों में प्राप्त है, उन्हें तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी, दोषी अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के शिकायतों को गंभीरता से लिया जाये तथा कम से कम दिनों के अन्दर निस्तारण कराना हर हाल में सुनिश्चित कराये। उन्होने कहा कि मुख्य मंत्री सन्दर्भो को प्रतिदिन देखा जाये तथा उसका निस्तारण भी किया जाना सुनिश्चित कराये। उन्होने कहा कि आईजीआरएस में जनपद 29 नम्बर हैं, जनपद को प्रथम स्थान दिलाने के लिए सभी अधिकारी अपने जनता दर्शन, तहसील दिवस, किसान, समाधान दिवस मुख्य मंत्री सन्दर्भ आदि से प्राप्त शिकायतो का तीन दिन में निस्तारण कर आख्या अपलोड़ करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि सभी विभागो से संबंधित जो प्रार्थना पत्र आते है उसका निस्तारण ससमय किया जाना सुनिश्चित हो, जिससे फरियादियों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पडें तथा उनकी समस्याओं समाधान सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि दूर-दराज से फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर आते है, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए सरकार हमें भेजती है।
जिलाधिकारी ने कहा कि अपने पोर्टल पर तहसील दिवस, किसान दिवस तथा सभी विभागाध्याक्ष के जनसुनवाई पर प्राप्त प्रार्थना पत्रो का अपलोड़ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष अपना यूजर और पासवर्ड खोलवाकर प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कराकर अपने आपरेटर के माध्यम से प्रार्थना पत्रो का अपलोड़ करवाना सुनिश्चित करें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन, अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, संयुक्त मजिस्ट्रेट अश्वनी कुमार पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी, उप जिलाधिकारीगण, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, सहित, समाज कल्याण अधिकारी,तहसीलदार व जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -