समाचारभरुहयां, राजगढ़ धान क्रय केंद्र पर 10 दिन ट्रैक्टर खड़ी रखने के...

भरुहयां, राजगढ़ धान क्रय केंद्र पर 10 दिन ट्रैक्टर खड़ी रखने के बाद भी किसान मायूस


मिर्जापुर
खाद्य विपणन क्रय केन्द्र , भरुहयां , राजगढ़ , मिर्जापुर में धान क्रय में हो रही अनिमियतता का आरोप लगाते हुए राजेश ग्राम सोनबरसा राजगढ़ जनपद मिर्जापुर ने कहां की केंद्र प्रभारी के दुरव्यवस्था के चलते कड़ाके की ठंड में किसान अपने उत्पाद को लेकर 10 दिन से ज्यादा खड़े हैं उसके बावजूद भी उनके धान को नहीं खरीदा गया ।
किसान काफी परेशान है और न्याय की गुहार दर-दर लगाता भटक रहा है ।
उपरोक्त आरोप के पश्चात केंद्र प्रभारी राजेश से वार्ता कर आरोप के बारे में जानकारी लिए जाने के बाद केंद्र प्रभारी ने कहा कि हमारे ऊपर आरोप हजारों लगते रहे हैं ।
पीड़ित किसानों ने समस्या साझा करते हुए बताया कि खाद्य विपणन क्रय केन्द्र , भरुहवां , राजगढ़ पर हो रही अनिमियतता से कमला राम त्रिपाठी और चंद्रिका सिंह बेहद दुःखी है पीड़ित किसानों का आरोप है कि दिनांक 11 दिसम्बर 2021 को पंजीयन रजिस्टर में कमला राम त्रिपाठी ( आनलाईन पंजीयन आई.डी. 1990025742 ) एवं चंद्रिका सिंह ( आनलाईन पंजीयन आई.डी. 1990026089 ) का नाम दर्ज कराया था।
इस आश्वासन के साथ कि आपका नं . आने पर आप द्वारा दिये गये मो ० नं पर सूचित किया जायेगा । साथ ही यह भी हिदायत दिया गया कि बिना सूचना के केन्द्र पर अपना धान मत लाइयेगा इस निर्देश के साथ कि आपका नं 10 जनवरी 2022 के आस – पास आयेगा ।
उसके बाद पीड़ित किसानों ने केन्द्र से मिले निर्देशों का पालन करते हुए 10 जनवरी 2022 बीत जाने के बाद भी किसी प्रकार का सूचना न प्राप्त होने की स्थिति में दिनांक 10.01.22 को धान भाई के ट्रैक्टर पर लादकर केन्द्र पर पहुंचा कर खड़ा कर दिया ।
इस आशय के साथ कि केन्द्र प्रभारी द्वारा चस्पा किये जा रहे सूची में पूर्व में दिये गये निर्देशनुसार या वर्तमान स्थितियों के अनुसार प्रार्थी का भी नाम सूचीबद्ध होगा ।
13 दिन बीत जाने के बाद भी पीड़ित किसानों का नाम केन्द्र प्रभारी द्वारा चस्पा किये जा रहे सूची में सूचीबद्ध नहीं हुआ जिसके कारण ट्रैक्टर को दिनांक 22.01.2022 को घर वापस लाने के लिए मजबूर हो गया । इस दौरान प्रार्थी केन्द्र प्रभारी के मो ० नं . 9140251992 पर लगातार सम्पर्क करता रहा है एवं दिनांक 17.01.22 को मड़िहान तहसील पर मुलाकात कर निवेदन भी कर चुका है परन्तु आज तक कोई निराकरण नहीं हुआ हैं ।
पीड़ित किसानों ने मांग किया कि केन्द्र प्रभारी के इस दुर व्यवस्था के चलते भ्रष्टाचार को जन्म देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं