समाचारमरीज को इलाज के दौरान रुपया ₹500 प्रति माह दिया जा रहा...

मरीज को इलाज के दौरान रुपया ₹500 प्रति माह दिया जा रहा है-MIRZAPUR

आज दिनांक 14 दिसंबर 2018 को पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षयरोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जनपद को टीवी रोग से मुक्त करने के अभियान के दौरान कछवा क्षेत्र के स्वामी सजदानंद पीजी कॉलेज बरैनी पर उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय कर्मचारियों को टीवी जैसे घातक बीमारी के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी देने का कार्य किया गया।
इस घातक बीमारी के संदर्भ में stls समरेंद्र कुमार द्वारा टीवी रोग के लक्षण एवं उसके बचाव के विषय में विस्तार से बताया गया।
इसी क्रम में जिले से आए डिस्ट्रिक्ट पीपीएम कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा बताया गया कि जनपद के समस्त स्वास्थ्य केंद्रों पर इस रोग के जांच एवं इलाज की व्यवस्था निशुल्क प्रदान की जाती है। साथ ही साथ अब सरकार द्वारा टीबी रोगियों के जांच व्यवस्था अंतर्गत जनपद में लालगंज एवं सदर स्वास्थ्य केंद्र पर अत्याधुनिक स्तर पर तैयार सीबी नाट मशीन जांच व्यवस्था उपलब्ध करा दी गई है। जिसमें रोगी के रोग का स्तर दो से ढाई घंटे के अंदर पता किया जा सकता है। सरकार द्वारा निशुल्क जांच दवा व्यवस्था के साथ-साथ प्रत्येक मरीज को इलाज के दौरान रुपया ₹500 प्रति माह भी दिया जा रहा है, जो अब तक पूरे जनपद में लगभग सोलह सौ मरीजों को उक्त लाभ उनके बैंक खाते के माध्यम से प्राप्त करा दी जा चुकी है। सतीश यादव द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय कर्मचारियों से आग्रह किया गया कि आप टीबी रोग के लक्षणों से प्रभावित व्यक्ति को सरकारी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने में मदद देकर जनपद को टीवी मुक्त बनाने का सराहनीय कार्य करें। उक्त आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार राय के साथ साथ विद्यालय के अध्यापक अरुण कुमार, श्रवण कुमार, एवं अनिता राय वह कछवा एसटीएस प्रदीप कुमार उपस्थित रहकर अपना सराहनीय सहयोग प्रदान किए।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं