समाचारमिर्जापुरवासियों को स्वास्थ्य क्षेत्र में जल्द ही एक और सौगात मिल सकती...

मिर्जापुरवासियों को स्वास्थ्य क्षेत्र में जल्द ही एक और सौगात मिल सकती है-अनुप्रिया पटेल

जनपदवासियों को जल्द मिल सकता है 50 बेड का आयुष अस्पताल, अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद येसो नाइक से मुलाकात की
अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय मंत्री श्रीपद येसो नाइक से कहा, “आयुष अस्पताल के निर्माण से जनपद की स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होंगी”
मिर्जापुर, 22 नवंबर
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुरवासियों को स्वास्थ्य क्षेत्र में जल्द ही एक और सौगात मिल सकती है। जनपद में 50 बेड का आयुष अस्पताल के निर्माण की प्रक्रिया जल्द शुरू होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (एस) की अध्यक्ष व मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने जनपद में 50 बेड का आयुष अस्पताल की स्थापना के लिए शुक्रवार को केंद्रीय आयुष मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद येसो नाइक से मुलाकात की और उनसे नेशनल आयुष मिशन के तहत जनपद में 50 बेड का आयुष अस्पताल स्थापित करने का आग्रह किया।
श्रीमती पटेल ने केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद येसो नाइक से मुलाकात के दौरान कहा कि भारत सरकार द्वारा नेशनल आयुष मिशन के तहत देश के प्रत्येक जनपद में 50 बेड का आयुष अस्पताल के निर्माण की शुरूआत करना एक सराहनीय कदम है। केंद्र सरकार के इस पहल से देश में प्राकृतिक चिकित्सा को बढ़ावा मिलेगा। केंद्र सरकार के इस पहल से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं और मजबूत होंगी।
श्रीमती पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सोनांचल क्षेत्र में स्थित मिर्जापुर जनपद काफी पिछड़ा क्षेत्र है। मिर्जापुर जनपद में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करना अति आवश्यक है। अत: नेशनल आयुष मिशन के तहत जनपद में 50 बेड की क्षमता का आयुष अस्पताल की स्थापना से जनपदवासियों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने आग्रह किया कि जनपद में अतिशीघ्र आयुष अस्पताल की स्थापना के लिए आयुष मंत्रालय राज्य सरकार को निर्देशित करे।
बता दें कि नेशनल आयुष मिशन के तहत प्रत्येक जिला में स्थापित होने वाले आयुष अस्पताल के निर्माण में 16 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। इसकी 60 परसेंट धनराशि केंद्र सरकार और 40 परसेंट धनराशि राज्य सरकार द्वारा भुगतान की जाएगी। इस योजना से लोगों का प्राकृतिक चिकित्सा के प्रति झुकाव बढ़ेगा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -