समाचारमिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को अब बस्ती की तकदीर और तस्वीर...

मिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को अब बस्ती की तकदीर और तस्वीर संवारने की मिली जिम्मेदारी

मिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल का स्थानांतरण बस्ती जिले में हो गया है।
बताते चले कि अब जनपद मिर्जापुर के जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन होगी , प्रियंका निरंजन पूर्व में जनपद मिर्जापुर में मुख्य विकास अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।
मिर्जापुर जिला अधिकारी दिव्या मित्तल कम समय में निरंतर सरकार की कई योजनाओं को अमली जामा पहनाने वाली जिला अधिकारी बन चुकी थी ।।
स्थानीय लोगों के मुताबिक जिलाधिकारी जब भी आमजन समस्याओं को सुनने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में जाती थी तो समस्या समाधान के साथ-साथ ग्रामीणों के दिलों को भी जीत लिया करती थी।।
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के ट्रांसफर की खबर सुनते ही कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी थी ।
भारी तादाद में उनकी संख्या ज्यादा थी जो जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के तबादले से दुखी थे ,जबकि तबादला एक निरंतर सतत स्थाई प्रक्रिया है। कोई भी जिलाधिकारी की अवधि पूरी होने के पश्चात वह दूसरे जनपद में या प्रमोशन होके अन्य बड़े पद की जिम्मेदारी संभालता है ।

जनपद मिर्जापुर में विंध्य विकास प्राधिकरण के तहत कराए गए रात दिन एक करके कार्यों को लोग आज याद कर रहे हैं हर घर जल नल योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को जमीन पर उतारने का भी काम दिव्या मित्तल के नेतृत्व में होना लोग मानते हैं ।

तमाम लोगों ने मेरी माटी मेरा देश ,मेरा गांव मेरा गौरव कार्यक्रम की अपार सफलता के पीछे जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के व्यक्तिगत रुझान और प्रयास की प्रशंसा भी करते हैं।

मेरा गांव मेरा गौरव जैसे अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के पीछे जिलाधिकारी की इच्छा शक्ति बताई जाती है।

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत भारी संख्या में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को ढूंढ कर सम्मानित करने का काम हमेशा जनपद के लोग याद रखेंगे ।

जनपद मिर्जापुर में जिलाधिकारी के ट्रांसफर की खबर जंगल में आज की तरफ फैलने के बाद लोग सोशल मीडिया पर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के द्वारा कराए गए जनहित कार्यक्रमों के पक्ष में सराहना करते देखे जा रहे हैं ।

जिलाधिकारी ने भी मिर्जापुर से विशेष लगाव होने की बात कह कर सभी का दिल जीत लिया मानो लगता है।

सभी से मिलना समस्त कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ के हिस्सा लेना और अपनी पूरी टीम को निरंतर सरकार की योजनाओं को जमीन पर उतरने के लिए निरंतर मोटिवेट करना इसकी भी चर्चा जिला प्रशासन के प्रत्येक विभागों में सुनी जाती है ।

हालांकि लोग अब कहते सुने जा रहे हैं कि मिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को वह कभी नहीं भूलेंगे लेकिन बस्ती की तकदीर और तस्वीर बदलने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के जिम में आ गया है ।

गंगा के किनारे घाटों का निर्माण करारों के कटान को रोकने के लिए प्रभावी कदम जिलाधिकारी के द्वारा लिए गए निर्णय में से महत्वपूर्ण निर्णय में शामिल हो चुका है ।

विंध्य विकास प्राधिकरण के निर्माण और उसके विकास में समर्पण भाव से उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को तत्परता और समर्पण के साथ कराए जाने की भी चर्चा आमजन मानस में होती रहती है।

पिछले दिनों लहुराडीह में पानी का भाव झेल रहे ग्रामीणों के लिए पानी की धार मुहैया कराने वाली जिला अधिकारी ने इस कार्यक्रम के दौरान अपने ट्रांसफर का इशारा बातों बातों में कर दिया था लोगों को एहसास होने लगा था कि जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को भी एहसास हो गया है ।


फिलहाल जनपद के सामान्य अति सामान्य संभ्रांत प्रतिष्ठित अप्रतिष्ठित के साथ-साथ पत्रकारों ने भी उनके बेहतर कार्यकाल की बधाई देते नजर आ रहे हैं। लोगो के मुताबिक जिलाधिकारी से मिलने वाला हर व्यक्ति, महिला पुरुष बुजुर्ग युवा मिलने के बाद उनकी प्रशंसा करता ही नजर आता था उनको लगता था कि उन्होंने अपने किसी परिवारजन या निकट मित्र से मिलकर अपनी समस्या साझा किया है। जनपद मिर्जापुर में रहते हुए उनके द्वारा कई प्रकार के चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराने का भी श्रेय लोग देते रहे हैं। जिलाधिकारी के ट्रांसफर की सूचना पर लोगों के आंखें नम होती भी देखी गई। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के विशेष प्रयास का नतीजा रहा की अति प्राचीन घाट, पक्का घाट मिर्जापुर नगर क्षेत्र में स्थित का कायाकल्प हो गया।

जिस रास्ते पर पैदल चलना मुश्किल था उसे रास्ते पर फोर व्हीलर के साथ अब लोग घाटों का आनंद ले रहे हैं यह असंभव सा कार्य जिला अधिकारी मिर्जापुर दिव्या मित्तल के विशेष प्रयास के प्रतिफल के रूप में लोग देख रहे हैं।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं