समाचारमिर्जापुर में गर्मी के चलते 9 सरकारी कर्मचारियों की मौत

मिर्जापुर में गर्मी के चलते 9 सरकारी कर्मचारियों की मौत

मिर्जापुर में 6 होमगार्ड के अलावा तीन अन्य विभाग के कर्मचारियों की गर्मी के चलते तबीयत बिगड़ी और जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।चकबंदी अधिकारी उमेश श्रीवास्तव स्वास्थ्य विभाग के बाबू शिवपूजन श्रीवास्तव और सफाई कर्मचारी रवि प्रकाश के मौत की पुष्टि जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कर दी है।

मंडलीय अस्पताल में एक दर्जन से अधिक होमगार्ड भर्ती किए गए हैं। गर्मी और उमस से हालत खराब हो गई।

जनपद में होने वाले लोकसभा चुनाव में ड्युटी पर आए 06 होमगार्ड जवानों की मौत,भीषण गर्मी लू लगने के कारण हुई होमगार्ड जवानों की मौत,पोलिंग पार्टी रवाना करते समय गस्त खाकर गिरे कई हॉमगार्ड और कर्मचारी,भीषण गर्मी में चुनाव को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, जिलाधिकारी सहित प्राचार्य मेडीकल कॉलेज पहुंचे अस्पताल, ईलाज के लिऐ बेहतर व्यव्स्था देने के निर्देश।

बताया जा रहा है कि कुल 6 लोगों की मौत हुई है ।जिसमें दो गोंडा के रहने वाले हैं एक बस्ती के दो प्रयागराज और एक मिर्जापुर जनपद के रहने वाले जवान है।
मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है समाचार लिखे जाने तक 7 होमगार्ड की मौत हो चुकी थी।मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि 23 लोगों का इलाज चल रहा है तापमान 46 डिग्री होने के नाते ब्लड प्रेशर एकाएक अनियंत्रित हो जाना शुगर बुरी तरीके से प्रभावित हो रहा है 23 लोग अभी भी एडमिट कराए गए हैं जिनका उपचार किया जा रहा है मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल ने कहा कि युद्ध स्तर पर डॉक्टर को लगा दिया गया है ज्यादा से ज्यादा लोग की जिंदगी बच सके इसके लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। शुरू शुरू में जिलाधिकारी मिर्जापुर प्रियंका निरंजन ने पांच लोगों के मौत की खबर की पुष्टि की थी लेकिन जैसे-जैसे समय बिता गया वैसे-वैसे मौत का आंकड़ा बढ़ता गया।
जान गवाने वाले होमगार्ड में राम जियावन यादव ,बच्चा राम चौहान, त्रिभुवन सिंह ,सत्य प्रकाश पांडे ,रामकरण सिंह ,कृष्णकांत अवस्थी।
राम जीयावन यादव और बच्चा राम चौहान गोंडा के बताए जा रहे हैं ।त्रिभुवन सिंह और रामकरण सिंह प्रयागराज के बताए जा रहे हैं ।सत्य प्रकाश पांडे बस्ती के और कृष्णकांत अवस्थी जनपद मिर्जापुर के बताए गए हैं।
————————-
आज दिनांक 31.05.2024 को बाह्य जनपदों से चुनाव ड्यूटी हेतु जनपद मीरजापुर में आए होमगार्ड 1. बच्चा राम पुत्र रामदल निवासी विसवा गणेश थाना को0देहात जनपद गोण्डा उम्र करीब 50 वर्ष, 2. सत्य प्रकाश पुत्र अज्ञात निवासी नरखोरीया कम्पनी थाना बस्ती जनपद बस्ती उम्र करीब 52 वर्ष, 3. राम जियावन यादव पुत्र अज्ञात निवासी नगर 02 जनपद गोण्डा उम्र करीब 50 वर्ष, 4. त्रिभूवन सिंह पुत्र गंगा प्रसाद निवासी 117/C चकदाउद नगर नैनी जनपद प्रयागराज, 5. राम करन सिंह पुत्र राम स्वरूप सिंह निवासी सिकन्दरपुर खुर्द थाना सिकन्दरपुर खुर्द जनपद कौशाम्बी उम्र करीब 55 वर्ष की तबीयत अचानक खराब होने के कारण इलाज हेतु मण्डलीय चिकित्सालय मीरजापुर में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उपरोक्त पांचो की मृत्यु हो गई ।


जबकि जनपद मीरजापुर थाना को0देहात क्षेत्रांतर्गत ग्राम सण्डवा निवासी होमगार्ड कृष्ण कान्त अवस्थी पुत्र जयनाथ अवस्थी, जोकि सामान्य ड्यूटी कर अपने घर आये थे जहाँ पर तबीयत खराब होने पर परिजनों द्वारा अस्पताल लाया गया था जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी । मौके पर पुलिस अधीक्षक मीरजापुर, जिलाधिकारी मीरजापुर, होमगार्ड कमाण्डेंट व अन्य अधिकारीगण मौजूद है । मृत होमगार्डों के शवों को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचित कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।

उपरोक्त घटना के बाद मरने वालों की संख्या और ज्यादा भी हो सकता है ।जिलाधिकारी मिर्जापुर प्रियंका निरंजन ने शाम को हुए प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मृतकों में एक चकबंदी अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के एक बाबू और सफाई कर्मचारी की भी मौत हुई है। पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर अभिनंदन ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान एकाएक कर्मचारियों की तबीयत खराब होने लगी आनन-फानन में फटाफट जिला अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ को बचाया जा सका और कुछ को नहीं बचाया जा सका।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं