समाचारमिर्जापुर में तीन बड़े अधिकारियों के खिलाफ धारा 420, 409 के...

मिर्जापुर में तीन बड़े अधिकारियों के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत मुकदमा दर्ज

मिर्जापुर ,सड़क निर्माण और सड़क निर्माण के दौरान भुगतान के मामले में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा बरती गई लापरवाही का मामला सार्वजनिक रूप से प्रकाश में आया था।


खबरों के बाद लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारी हरकत में आए ।जांच समिति बनाई गई जांच के बाद जिलाधिकारी मिर्जापुर प्रियंका निरंजन ने भी संपूर्ण घटनाक्रम को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया था ।बताया गया है कि लोक निर्माण विभाग के तीन अधिकारियों के ऊपर मिर्जापुर शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हो गया है ।कई संगठनों ने लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़क निर्माण घोटाले में हीला हवाली करने को लेकर चिंता जाहिर किया था ।कई हफ्तों तक इस बात पर चर्चा चलती रही कि आखिरकार भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप के बाद भी ट्रांसफर और सस्पेंशन क्यों नहीं हुआ। सड़क निर्माण के घोटाले की जांच में पाया गया था कि कोन ब्लॉक के दो ग्राम सभा में सड़क निर्माण के दौरान भारी अनियमित बरती गई थी ।इसकी जांच मुख्य विकास अधिकारी मिर्जापुर के नेतृत्व में की गई थी ।

जांच में अनियमितता पाए जाने के बाद भी अधिकारी अपने कुर्सी पर डटे रहे इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं पूरे उत्तर प्रदेश में होती रही। बताते चलें कि मल्लेपुर यादव बस्ती और चंदलिख से टेडवा मार्ग तक हुए सड़क निर्माण घोटाले के प्रकरण पर उपरोक्त करवाई हुई है ।
विश्व हिंदू महासंघ ने संपूर्ण घटनाक्रम पर अपना आक्रोश और विरोध दर्ज कराया था पूर्व में विश्व हिंदू महासंघ के लोगों ने सड़क निर्माण घोटाले पर प्रेस वार्ता भी आयोजित की थी जिसमें उनके द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों जिसमें सुनील दत्त सुशील कुमार और संतोष कुमार के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।
बताया गया कि याचीकरता अंशुमान सिंह के पक्ष में सुनवाई करते हुए सीजीएम मिर्जापुर ने अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ जारी आदेश के तहत शहर कोतवाली थाना मिर्जापुर में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं