समाचारमिर्जापुर में दो पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार और पत्रकारिता ना करने की...

मिर्जापुर में दो पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार और पत्रकारिता ना करने की धमकी का मामला पहुंचा डीएम कार्यालय


मिर्जापुर जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले आज दर्जनों पत्रकारों ने मिर्जापुर जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और डीआईजी अजय कुमार सिंह को ज्ञापन पत्र सौंपा है ।
संगठन के पदाधिकारियों ने मांग किया है कि जनपद मिर्जापुर में पत्रकारों के साथ आए दिन दुर्व्यवहार की घटना पर नियंत्रण लगाया जाए। सरिता सिंह के साथ टी आई के द्वारा दुर्व्यवहार कर समाचार ना कवरेज करने की धमकी की घटना की निंदा की गई और आशीष के साथ अदलहाट थानाध्यक्ष के द्वारा दुर्व्यवहार कर उनके मोबाइल को जप्त कर लिए जाने के 12 घंटे बाद वापस करने की घटना की भी निंदा की गई ।
पत्रकारों ने कहा कि उपरोक्त दोनों घटनाएं बेहद शर्मनाक है सरकारी कर्मचारियों के द्वारा पत्रकारों के साथ इस तरीके का दुर्व्यवहार पत्रकारिता के कलम को बंद करने का नापाक इरादा है ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि कुछ कर्मचारियों के द्वारा उत्तर प्रदेश की सरकार की छवि खराब करने की चेष्टा के प्रयास किए जा रहे हैं जिसका ताजा उदाहरण जनपद मिर्जापुर में दिखाई दिया है ।
संगठन ने जिलाधिकारी प्रवीण कुमार से मांग किया है कि दोनों प्रकरण की अपने स्तर से जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जिससे बेहतर लोकतंत्र के साथ पत्रकारिता करने के लिए माहौल बरकरार रहे ।
डीआईजी मिर्जापुर अजय कुमार सिंह ने उपरोक्त दोनों प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सरिता सिंह के मामले में सीओ सदर को निर्देशित किया है और कहा कि तत्काल कार्रवाई करके अवगत कराएं उसी क्रम में आशीष के मामले में सीओ चुनार को निर्देशित करते हुए कहा कि आशीष पत्रकार के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर तत्काल मुकदमा दर्ज करके सूचित करें।
ज्ञापन सौंपने वालों में जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ,रविंद्र जयसवाल ,सरिता सिंह ,आशीष ,विमलेश सिंह, प्रकाश सिंह , गंगाराम,आदि लोग मौजूद रहे हैं

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं