समाचारयातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने का अनूठा प्रयास मिर्जापुर

यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने का अनूठा प्रयास मिर्जापुर

ईश्वर द्वारा प्रदत्त जीवन की रक्षा भी ईश्वरीय सेवा है- मनोज जायसवाल

31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ
—-
मिर्जापुर । नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने ’31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह’ का शुभारंभ करते हुए कहा कि ईश्वर द्वारा प्रदत्त जीवन की रक्षा करना भी ईश्वरीय सेवा है । उन्होंने श्रीमद्भगवतगीता में इस संदर्भ में श्रीकृष्ण द्वारा अर्जुन को उपदेश देने जैसे सन्देश को स्कूटी रैली में भाग ले रहीं लड़कियों को देते हुए कहा कि किसी भी तरह का वाहन हो, उसे एकाग्रता से चलाना चाहिए । इससे न सिर्फ वाहन-संचालन में बल्कि जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी क्योंकि बिना मन को एकाग्र किए कोई कार्य सफल नहीं होता ।
शनिवार को बिनानी पी जी कालेज से स्कूटी रैली निकाली गई जिसका नेतृत्व महिला थानाध्यक्ष सीमा सिंह कर रही थीं । इस मौके पर बिनानी कालेज की शिक्षिकाओं का नेतृत्व अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ रेखा पाठक, डॉ कुसुम चौरसिया आदि कर रही थीं । स्कूटी रैली भरूहना चौराहे से रमईपट्टी तक गई ।
प्रारंभ में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के बारे में बताया तथा मुख्य अतिथि श्री जायसवाल का स्वागत किया । अधिकारियों में RTO, प्रवर्तन ओपी सिंह, पीटीआई रामसागर, प्रमोद कुमार एवं कृपाकर दुबे ने मुख्य अतिथि सहित सभी आगन्तुकों का स्वागत किया एवं सुरक्षा सन्देश देने वाला कैप लगाया । इस अवसर पर एआरटीओ प्रशाशन रवि कांत शुक्ला ने कहा कि मां विन्ध्यवासिनी के जिले में महिलाओं की इस संबन्ध में पहल सराहनीय है । रवि कांत शुक्ला ने कहा कि विभाग के द्वारा हर संभव हर वक्त यह प्रयास किया जाता रहता है कि यातायात के नियमों का पालन सभी वाहन चालक करें ।जिससे दुर्घटनाओं की न्यूनतम संभावना रहे,इसके लिए महकमा समय समय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता रहता है । संचालन कृपाकर दुबे ने किया । सुरक्षा का दायित्व कोतवाली देहात के प्रभारी कर रहे थे ।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं