समाचारयात्रियों कों किसी भी प्रकार की कठिनाई न - विमल कुमार दूबे

यात्रियों कों किसी भी प्रकार की कठिनाई न – विमल कुमार दूबे

शारदीय नवरात्र मेला सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ
मीरजापुर, 22 सितम्बर, 2017( माॅं विन्ध्यवासिनी देवी के धाम विन्ध्याचल के विन्ध्य विद्या पीठ इंटर कालेज के मैदान में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं रोडवेज परिसरमें हस्तशिल्प मेला का उद्घाटन नगर विधायक रत्नापकर मिश्र, जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे व धर्मपत्नी जिलाधिकारी, पुलिस अधीद्वाक आशीष तिवारी माॅं के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस दौरान विधायक मिश्र ने उपस्थित दर्शनार्थियों का विन्ध्याचल में स्वागत करते हुये कहा कि विन्ध्य विद्या पीठ में सांस्कृतिक कार्यक्रम दर्शनार्थियों के मनोरजन के साथ ही साथ उनके रूकने व रात्रि विश्राम के लिये व्यवस्था की गयी है, ताकि किसी यात्री को किसी प्रकार की कठिनाई न होने पाये। उन्होंने यही पर बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मेला क्षेत्र के विभिन्न स्थानों सहित इस सांस्कृतिक पण्डाल के बलग सस्ते दर 10 रूप्या में पूडी सब्ली खाने की व्यवस्था की गयी है जो सराहनीय कदम है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे ने बताया कि यात्रियों कों किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो और उन्हें आराम से माॅं का दर्षन हो जाये इसके लिय जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और व्यापक व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक पण्डाल का मुख्य उद्देश्य है कि जो यात्री दूर दराज से आ रहे है और होटल या अन्य कोई व्यवस्था रूकने के लिये नहीं कर सकते उनके रात्रि निवास के लिये यहाॅं पर रैन बसेरा की तरह बनाया गया है जहां पर जाने माने कलाकारों के द्वारा उनका मनांेरंजन व वर्तमान सरकार के उपब्धियों व योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाये इसके लिये पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है। जरूरत पडने पर उनसे सहायोग प्रापत किया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि घाटों पर स्नान करते समय बैरीकंटिंग के अन्दर ही स्नान करें ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्वामी गोविन्दा आश्रम बालिका इंटर कालेज पैडा पुर के छा़त्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । इसके बाद सूचना विभाग लखनऊ के पंजीकृत कलाकार विद्यासागर प्रेमी , बदी्र कवि व राजा राम यादव व उनके दल के द्वारा देवी गीत व लोकगीत सुना कर लोगों को भाव विभोर किया गया । कार्यक्रम का संचालन संजय श्रीवास्तव द्वारा किया गया । इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, नगर मजिस्टर््े देवेन्द्र प्रताप मिश्र, अपर जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी ए0के0 सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं