समाचारयू0पी0-100 पीआरवी ने जमाया जनमानस में पैठ -MIRZAPUR

यू0पी0-100 पीआरवी ने जमाया जनमानस में पैठ -MIRZAPUR

मिर्जापुर पुलिस- गत 24 घण्टे में
1. थाना कछवा अन्तर्गत कालर जमशेद यादव ने यूपी 100 केा सूचना दिया कि ग्राम कटका में खेत के किनारें एक नवजात शिशु पड़ा है । इस सूचना पर पीआरवी 1089 तत्काल मौके पर पहुची तो देखा कि लगभग 10 घण्टा पूर्व की जन्म ली हुर्इ लड़की खेत के किनारे लावारिस हालत में पड़ी है और रो रही है । पीआरवी कर्मियों ने तत्काल उक्त बच्ची केा अपनें गोद में उठाते हुए आस-पास के गांव की महिलाओं एवं पुरूषों से उक्त बच्ची के बारें में पता किया गया लेकिन कही पर भी उसके बारें में कुछ पता नही चल सका । इसके बाद कटका गॉंव का ही अमृतलाल गुप्ता उक्त बच्ची का भरण पोषण करनें के लिए तैयार हो गया और साथ ही अवगत कराया कि मेरे पास कोर्इ भी संतान नही है । पीआरवी कर्मियों ने गांव के सम्भ्रान्त व्यक्तियों की उपस्थिति एवं उनकी रजामन्दी से उक्त बच्ची को अमृतलाल गुप्ता केा सौप दिया गया । चूकि बच्ची काफी देर से लावारिस हालत में खेत के किनारे पड़ी थी इसलिए रो-रोकर वह सुस्त पड़ गयी थी । पीआरवी कर्मियों ने अमृत लाल व उक्त बच्ची को अपनी पीआरवी में बैठाकर अस्पताल लेजाकर उक्त बच्ची का आवश्यक चेक अप कराया गया जो सही पाया गया । बाद इलाज पीआरवी रवाना हो गयी । पीआरवी के इस कृत्य की क्षेत्र में काफी चर्चा रही और लोगों ने काफी सराहना की ।
02. थाना पड़री अन्तर्गत कालर दिनेश सिंह ने यूपी 100 को सूचना दिया कि मेरी मो0सा0 भीम ढाबा से चोरी हो गयी है । इस सूचना पर पीआरवी 1080 तत्काल मौके पर पहुचकर जॉच की तो पता चला कि ढाबा के पास 3 मो0सा0 खड़ी थी उक्त तीनों मो0सा0 के बारें में वहॉं पर मौजूद लोगों से पूछताछ किया गया तो पता चला कि 2 मो0सा0 के मालिक वही पर है, जबकि एक मो0सा0 के मालिक का केार्इ पता नही है । कालर के मो0सा0 की चाभी जब उक्त मो0सा0 में लगायी गयी तो चाभी से उक्त मो0सा0 का लाक खुल गया । जब गाडी के डिग्गी को चेक किया गया तो उसमें उक्त वाहन का रजिस्ट्रेशन पेपर मिला जो विक्रम नामक व्यक्ति का था, उसमेंं दिये गये मो0नं0 पर जब सम्पर्क किया गया तो पता चला कि उक्त व्यक्ति गलतफहमी में दूसरी मो0सा0 लेकर चला गया है, और सम्पर्क करनें के बाद कुछ ही देर में वापस आ गया । आनें के बाद देखा गया तो पता चला कि दोनो मो0सा0 एक ही कम्पनी व एक ही कलर की थी जो जल्दबाजी में दूसरी मो0सा0 लेकर चला गया था । दोनों मो0सा0 को आपस मे परिवर्तित कराया गया ।
03. थाना विन्ध्याचल अन्तर्गत कालर किशन कुमार ने यूपी 100 को सूचना दिया कि गहरौरा पुलिया के पास मो0सा0 में एक्सीडेन्ट हो गया है । इस सूचना पर पीआरवी 1075 तत्काल मौके पर पहुची तो देखा कि एक मो0सा0 पर तीन लोग बैठे थे, जिसमें 2 महिलाए थी, और जिस मो0सा0 से इनका टक्कर हुआ था वह मौके से फरार हो गया था, उक्त तीनों व्यक्तियों केा काफी चोटें आयी थी, पीआरवी कर्मियों द्वारा तत्परता दिखाते हुए एम्बुलेन्स बुलाकर तीनों घायलों को अस्पताल पहुचाया गया एवं उनके परिवारीजनों केा सूचित किया गया ।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं