समाचारराष्ट्रीय मतदाता दिवस एवं गणतंत्र दिवस मनाये जाने की तैयारियों का जिलाधिकारी...

राष्ट्रीय मतदाता दिवस एवं गणतंत्र दिवस मनाये जाने की तैयारियों का जिलाधिकारी ने की समीक्षा

कोविड-19 के दिशा निर्देशो का अनुपालन करते हुये कराये विविध आयोजन

प्रातः 8ः30 बजे सरकारी भवनो एवं शिक्षण संस्थाओं में प्रातः 10 बजे राष्ट्रध्वज फहराया जायेगा

मीरजापुर, 20 जनवरी 2022- 25 जनवरी 2022 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस एवं 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिवस को मनाये जाने की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बैठक में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाना है जिसको लेकर विभाग अभी से तैयारियां पूरी कर ले मतदाता दिवस पर मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए गोष्ठी प्रतियोगितायें, वाद विवाद प्रतियोगिता, पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाए साथ ही शैक्षणिक संस्थानों में भी ऑनलाइन/वर्चुवल प्रतियोगिता का आयोजन हो जिससे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके उन्होने कहा कि अधिकारी अपने विभागों/कार्यालयों में मतदातास जागरूकता सम्बन्धी शपथ ग्रहण एवं जागरूकता से सम्बन्धित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कराते वीडियो/फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करें। उन्होने कहा कि सभी कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कोरोना से बचाव के दृष्टिगत कोविड-19 के दिशा निर्देशो का पालन भी सुनिश्चित किया जाय। युवा कल्याण अधिकारी व क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर युवक मंगल दल एवं खिलाड़ियों के द्वारा खेल का आयोजन सुनिश्चित करें। दिव्यांग आइकान (पी0डब्लू0डी0) से मतदाता जागरूकता एवं अधिक से अधिक लोगो के द्वारा मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने से सम्बन्धित संदेश एवं गीत को भी सोशल मीडिया, फेसबुक पर शेयर किया जाय। जिला विद्यालय निरीक्षक/प्राचार्य जी0आई0सी0 को निर्देशित किया वर्चुअल माध्यम से छात्र छात्राओ का प्रतियोगिता आयोजित कर उन्हे सम्मानित किया जाय। उन्होने कहा कि कार्यक्रमो को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता तथा कोविड के दिशा निर्देशो का पालन करते हुये आदर्श संहिता पालन करते हुये कार्यक्रम आयोजित किये जाये।
जिलाधिकारी ने 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिवस मनायें जाने के सम्बन्ध में कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशो तथा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करते हुये गतवर्ष की भाति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह को सुव्यवस्थित एवं सादगी के साथ मनाया जाय। उन्होने कहा कि 26 जनवरी 2022 को प्रातः 8ः30 बजे सरकारी भवनो पर झण्डा फहराया जायेगा। तथा संविधान में उल्लिखित संकल्प के सम्रण राष्ट्रगान के गायन की व्यवस्था अपने-अपने कार्यालयों में किया जायेगा। शिक्षण संस्थाओं में राष्ट्रध्वज प्रातः 10 बजे फहराया जायेगा तथा राष्ट्रीय अखण्डता धर्मनिरपेक्षता और साम्प्रदायिक सौहार्द की भावना को मजबूत बनाने पर बल दिया जाय। समस्त शिक्षण संस्थाओं में कोविड-19 के बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशो का अनुपालन करते हुये ऐसे कार्यक्रमो का आयोजन किया जाय जिसमें राष्ट्रगान का सामूहिक गायन भी सम्मिलित हो। ध्वजारोहण कार्यक्रम बाद पुलिस पेरड तथा परेड की सलामी का आयोजन किया जायेगा। परेड में जिले के स्ंवतंत्रता संग्राम सेनानियेां तथा सैन्य बल के कर्मियो की विधवाओं/अभिभावको ससम्मान आमंत्रित किया जाय। दिन में शिक्षण संस्थाओं में खेलकूद खुले स्थान पर कोविड-19 के दिशा निर्देशो का पालन कराते हुये सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन के समय निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का अनुपालन भी सुनिश्चित किया जायेगा। बठक में मुख्य विकास अधिकरी श्रीलक्ष्मी वीएस, अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, सभी उपजिलाधिकारीगण के अलावा जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं