समाचारआरपीएफ व पुलिस प्रशासन को किया सतर्क -सहायक मंडल अभियंता

आरपीएफ व पुलिस प्रशासन को किया सतर्क -सहायक मंडल अभियंता

विन्ध्याचल से मिर्जापुर के बीच पेट्रोलिंग से हुई जानकारी

मिर्जापुर। इलाहाबाद मुगलसराय रेल प्रखंड के मिर्जापुर और विन्ध्याचल रेलवे स्टेशनो के बीच इन दिनो तेजी से रेलवे ट्रैक की पटरियो पर लगे बोल्ट खोले जाने रहे है। इस बात का पता तो तब चला जब रेल्वे के सहायक मंडल अभियंता डीके भारद्वाज ने बुधवार और गुरुवार को लगातार पटरियो पर पेट्रोलिंग की। उन्होंने पाया कि कई स्थानो पर शरारती तत्वो द्वारा ट्रैक की पटरियो मे लगे बोल्ट खोल ले गये है। यह देख उनके होश उड़ गये। उन्होंने तत्काल जीआरपी आरपीएफ के साथ कटरा, सिटी और विन्ध्याचल कोतवाली की पुलिस को पत्र लिखकर विशेष निगरानी के लिए अपेक्षा किया। आरपीएफ, जीआरपी और जिले के पुलिस प्रशासन ने पटरियो पर हो रहे इस छेड़छाड के खिलाफ सतर्कता पूर्ण अभियान नही चलाया, तो हो न हो शरारती तत्वो द्वारा किये जा रहे इस कृत्य से बडी रेल दुर्घटना हो सकती है और विन्ध्याचल से मिर्जापुर के बीच की घनी आबादी रेल्वे ट्रैक के दोनो तरफ ऐसी दुर्घटना का शिकार हो सकती है।
( रेलवे के सहायक मण्डल अभियंता ने जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस प्रशासन को किया सतर्क ,रेलवे ट्रैक से खोले जा रहे बोल्ट, अनहोनी की आशंका)

उल्लेखनीय है कि अब तक पेण्डाल क्लिप निकालने वाले असामाजिक तत्वोो ने अब ट्रैक के बोल्ट खोलने शुरू कर दिये है। इन दिनो तेजी से बोल्ट निकाले जा रहे है। विन्ध्याचल मे मा विन्ध्यवासिनी का धाम है तो मिर्जापुर मण्डल मुख्यालय जहा हजारो की तादात मे रेलयात्रीयो का दोनो ही रेल्वे स्टेशन पर आना जाना लगा रहता है। और खास बात यह है कि सहायक मंडल अभियंता ने पेट्रोलिंग मे पाया कि बोल्ट सिर्फ विन्ध्याचल और मिर्जापुर रेल्वे स्टेशन के बीच की पटरियो से ही खोले जाने रहे है। काबिलेगौर है कि अगर चोरी अथवा कबाड़ीयो द्वारा यह कृत्य किया जाता तो विन्ध्याचल से इलाहाबाद और मिर्जापुर से मुगलसराय के बीच भी बोल्ट खोले जाते। लेकिन मिर्जापुर मंडल मुख्यालय और विन्ध्याचल मा विन्ध्यवासिनी धाम के बीच ही ट्रैक से बोल्ट खोले जाने को लेकर तरह-तरह की चरचाए है कि आखिर ऐसा करने वाले कौन है। बता दे कि गुरूवार को ही प्रदेश के एक जनपद के एक्सप्रेस ट्रेन मे बम मिली है। ऐसे मे जीआरपी, आरपीएफ, सिविल पुलिस ही नही बल्कि जिला प्रशासन को भी बोल्ट खोले जाने की कारणो को लेकर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। बहरहाल रेल्वे के सहायक मण्डल अभियंता दीपक कुमार भारद्वाज ने स्थानीय जीआरपी थाना, आरपीएफ थाना के साथ ही जनपद के पुलिस प्रशासन को सतर्कता बरतने के लिए पत्र भी लिखा है और कहा है कि रेल्वे ट्रैक की विशेष निगरानी रखी जाय।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -