समाचारवाराणसी मंडल में रघुबर मौर्य बने प्रेरणा स्रोत -विनोद कुमार

वाराणसी मंडल में रघुबर मौर्य बने प्रेरणा स्रोत -विनोद कुमार


*लाख समस्याओं को पीछे छोड़कर 8 जिलों के वाराणसी मंडल में रघुबर मौर्य बने प्रेरणा स्रोत -विनोद कुमार*
राजगढ़, मिर्जापुर। कार्य कोई भी छोटा नहीं होता। कार्य को हम कितनी शिद्दत से करते हैं यह बहुत बड़ी सोच की बात है। उक्त बातें भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक विनोद कुमार ने मिलियन डॉलर राउंड टेबल (एमडीआरटी) के सम्मान समारोह में होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल में सैकड़ों अभिकर्ताओं में ऊर्जावान शब्दों से नवाजते हुए कहा।
श्री कुमार ने कहा कि लोग जो पैसा कमाते हैं वह चाहत एवं जरूरत दोनों में से एक की जिन्दगी जीने के लिए चयन करना पड़ेगा कि हमें जिंदगी चाहत वाली जीना है या जरूरत वाली। चाहत की जिंदगी जीने के लिए निश्चित ही कड़ी मेहनत करने का लक्ष्य लेना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 8 जनपदों का वाराणसी मंडल में साढ़े 23 हजार सक्रिय अभिकर्ता है उसमें मात्र एक अभिकर्ता रघुबर प्रसाद मौर्य ने कारपोरेट की अर्हता पूर्ण किया है। उन्होंने कहाकि मौर्या के सामने कई बड़ी चुनौतियां सामने आई जिसमें मां का लम्बे समय से इलाज व मां का साया हमेशा हमेशा के लिए रूठ जाने के अलावा भी समस्या आई थी पर इन समस्याओं से लड़ते हुए बुलंदियों पर जंग जीत लिया। उन्होंने रघुबर प्रसाद मौर्य द्वारा विभिन्न उपलब्धियों को सराहते हुए कहा कि पिछले वर्ष महामहिम राज्यपाल द्वारा राजभवन लखनऊ में सम्मानित हुए और ग्लैक्सी मेंबर भी हैं और इनके 10 वर्षों के अभिकर्ता कार्यकाल में प्रत्येक वर्ष अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एमडीआरटी मेंबर बनते आ रहे हैं और 2 वर्षों से उससे भी ऊपर के मेंबर सीओटी भी बने हैं। इनके जैसे अन्य अभिकर्ताओं को भी कार्य करना चाहिए।
सम्मान समारोह में श्री मौर्या का गाजे – बाजे, नगाड़े के साथ मंच पर गैलेक्सी प्रमाण पत्र एवं पत्रिका देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित करने वालों में वरिष्ठ मंडल प्रबंधक विनोद कुमार के साथ प्रबंधक विक्रय राकेश कुमार सिंह, मार्केटिंग मैनेजर राजेश आनंद एवं मनीष अंग्रीश व शिवप्रसाद भास्कर रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं