समाचारवार्षिक उत्सव समारोह के तीसरे दिन जिलाधिकारी मिर्जापुर ने छात्रों के प्रदर्शन...

वार्षिक उत्सव समारोह के तीसरे दिन जिलाधिकारी मिर्जापुर ने छात्रों के प्रदर्शन की सराहना की



मिर्जापुर,

डैफोडिल पब्लिक स्कूल जनपद मिर्जापुर में स्थित तीनों शाखाओं के वार्षिक समारोह का तीन दिवसीय कार्यक्रम आज रविवार को संपन्न हो गया ।

कार्यक्रम के अंतिम दिन मिर्जापुर जिला अधिकारी दिव्या मित्तल बतौर मुख्य अतिथि पहुंची थी ।
दिव्या मित्तल ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि घर में बच्चे शरारती भले ही हो लेकिन स्कूल में बहुत ही अनुशासित हो जाते हैं ,और जब माता पिता अपने बच्चों को स्कूल में स्टेज पर परफॉर्मेंस करते हुए देखते हैं दो उनको यकीन हो जाता है कि उनका बच्चा वास्तव में अनुशासित हो चुका है ।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए अनुशासित होना अति आवश्यक है ।डैफोडिल के प्रांगण में बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों की बेहतर शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग करना उनके चहूमुखी विकास को और सुसज्जित करता है। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के पहुंचते ही उनके स्वागत के लिए विशेष इंतजाम किया गया था ।स्वागत समारोह के दौरान बच्चों के द्वारा तिलक लगाया गया । स्वागत के लिए ढोल और बैंड भी विशेष धुन में बजते रहे। अपराजिता सिंह ने बुके देकर उनका स्वागत किया। वार्षिकोत्सव का आयोजन बेहद सफल और उद्देश्य पूर्ण रहा। अपराजिता सिंह ने बताया कि वार्षिक उत्सव मनाने का हमारा प्रयोजन है छात्रों में सामाजिकता, सामूहिकता और संगठनात्मकता की भावना विकसित करना। उनमें सांस्कृतिकता की भावना विकसित होती है इसी उद्देश्य को लेकर हमारे विद्यालय डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल संकटमोचन शाखा मे वार्षिकोत्सव बड़े ही उल्लास के साथ मनाया गया ।
जिसमें मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि तथा गणमान्य नागरिकों को विद्यालय में आमंत्रित किया गया।
हमारे विद्यालय के सभी विद्यार्थियों में बहुत ही जोश दिखाई दे रहा था। “अतिथि देवो भव:” इसी भावना को लेकर स्काउट गाइड के बच्चों ने मुख्य अतिथि जिला अधिकारी मिर्जापुर दिव्या मित्तल का स्वागत बड़े उत्साह और दिल से किया ।सबसे पहले गणेश वंदना तथा अतिथिगण ,प्रबंधक तथा प्रधानाचार्या के द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया। तथा छात्र-छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत गाया गया फिर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जिसमें हमारे विद्यालय के कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 9 तक की विद्यार्थियो ने कार्यक्रम के माध्यम से जीवन के विभिन्न रंगों और उम्र के सात पड़ाओ के विषय में बड़े ही सुंदर ढंग से प्रस्तुति की तथा हमें यह भी संदेश दिया कि सभी मिलकर साथ चले क्योंकि संगठन में ही एकता होती है ।
अंत में विद्यालय के डायरेक्टर अमरदीप सिंह ने सभी प्रबुद्ध व्यक्तियों और अभिभावकों को अमूल्य समय को देने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया गया।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं