समाचारवृक्षारोपण करने और उनकी देखभाल करने की शपथ भी दिलाई गई-हरिश्चन्द्र शुक्ल

वृक्षारोपण करने और उनकी देखभाल करने की शपथ भी दिलाई गई-हरिश्चन्द्र शुक्ल

मीरजापुर में लगाये गये 40 लाख वृक्ष

मीरजापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर पहुंचे अपर मुख्य सचिव ने डीएम, सीडीओ, डीएफओ और अन्य कर्मचारियों और ग्रामीणों के साथ किया वृक्षारोपण ।
एक ओर जहां पूरे प्रदेश में 22 करोड़ पौधों को लगाकर इतिहास रचा जा रहा है वहीं मिर्ज़ापुर में 31.5 लाख के सापेक्ष 40 लाख पौधों का वृक्षारोपण किया जा रहा है। मीरजापुर जिले को वृक्षारोपण के लिए नोडल अधिकारी बनकर पहुंचे अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, डीएफओ और अन्य कर्मचारियों, अधिकारियों व ग्रामीणों के साथ मिलकर प्रसिद्ध टांडा जलाशय पर वृक्षारोपण किया । वृक्षारोपण के बाद मीडिया से बात करते हुए ग्राम प्रधान हरिश्चन्द्र शुक्ल ने कहा कि सुबे के मुखिया द्वारा प्रदेश मीरजापुर भूमी को हरा-भरा करने के लिए यह मुहिम चलाई जा रही है और इसी के तहत आज वृक्षारोपण ग्राम पंचायत रायपुर पोख्ता में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण इसलिए भी जरूरी है क्योंकि मनुष्य का जीवन पूरी तरह से इन वृक्षों के सहारे चलता है ।
इस अवसर पर सचिव अछैबर नाथ यादव सहायक विकास अधिकारी पंचायत प्रदीप सिंह प्रधान प्रतिनिधि राम सागर शुक्ल बंशी कोटेदार लवकुश शुक्ल बीसी मनीष पांडेयद्वारा कार्यक्रम स्थल पर जुटे ग्रामीणों को अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने और उनकी देखभाल करने की शपथ भी दिलाई गई।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं