समाचारसड़क दुर्घटना में दो सुहागिनों का सुहाग उजड़ा आठ नाबालिक लड़कियों की...

सड़क दुर्घटना में दो सुहागिनों का सुहाग उजड़ा आठ नाबालिक लड़कियों की मां ने डीएम को पत्र लिखकर लगाई गुहार, मिर्जापुर

मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर की चपेट में आने से राजाराम मौर्य और अशोक गुप्ता की दर्दनाक मौत ने दो-दो घरों में कोहराम मचा के रख दिया है।
राजाराम अपने पीछे दो नाबालिक लड़की को तो वही अशोक गुप्ता अपनी पीछे छ नाबालिक लड़की को छोड़कर अब इस दुनिया से चले जा चुके हैं ।
दोनों की विधवा पत्नियों ने जिलाधिकारी मिर्जापुर को पत्र लिखकर गुहार लगाया की सड़क हादसे में शामिल ट्रैक्टर को अभी भी हिरासत में नहीं लिया गया जबकि ट्रैक्टर मौके पर मौजूद है
राजाराम मौर्य की पत्नी किरन ने बताया कि उनके पति के सड़क हादसे में मौत हो जाने के बाद भयंकर आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है ।उनका एकमात्र सहारा उनके पति थे जो अब इस दुनिया में नहीं है ऐसे में सरकारी सहायता की उम्मीद लगाए बैठी किरन मौर्य रोज इस आस में सोती है कि अगली सुबह उनको सरकारी सहायता जरूर मिलेगा और उनको न्याय भी मिलेगा।

राजाराम मौर्य की पत्नी किरन मौर्य की सास ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग किया है पत्र के मुताबिक प्रार्थिनी शान्तिप्रिय, अनपढ़, खेतिहर अतिवृद्ध महिला है। खेतीबारी करके परिवार का भरण-पोषण करती है। प्रार्थिनी का लड़का अशोक कुमार गुप्ता व राजाराम मौर्य पुत्र खरपत्तू मौर्य निवासी ग्राम-शोभी दिनांक-27.12.2023 को समय लगभग 06:30 बजे जमुई बाजार, मड़िहान, मीरजापुर से सब्जी लेकर मोटरसाईकिल से सामान्य गति से अपने घर की तरफ दोनों लोग आ रहे थे कि शोभी पुल से आगे कतवारू पाल के घर के पास पहुंचे ही थे कि सामने से तेजी व लापरवाही से आयसर 380 ट्रैक्टर सिल्वर रंग जिसके पंजीकृत स्वामी प्यारेलाल पटेल पत्र भिक्खू निवासी शोभी है का चालन करते हुए कल्लू पुत्र प्यारेलाल पटेलने मोटरसाईकिल में धक्का मार दिया जिससे दोनों लोग बुरी तरह घायल होकर गिर गये तथा मोटरसाईकिल भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। सूचना पाकर हम प्रार्थिनी के खरपत्तू आदि व अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे जहां राजाराम की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी तथा अशोक कुमार मरणासन्न स्थिति में करा रहे थे। दोनों चोटहिल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मड़िहान लाया गया तथा दुर्घटना की सूचना थाना इलाका मड़िहान को तत्काल दिया था जिस पर थाना इलाका द्वारा एफ०आई०आर० 10-0182 सन्-2023 दिनांक-27.12 2023 को अंधारा-279, 304ए आई०पी०सी० के तहत थाना-मड़िहान में दर्ज किया गया लेकिन ट्रैक्टर चालक वाहन के विरुद्ध अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी और न ही विवेचक द्वारा साक्षियों का साक्ष्य ही लिया गया जबकि ट्रैक्टर वाहन को मय चालक इलाका पुलिस द्वारा कार्यवाही किया जाना आवश्यक एवं न्यायसंगत है। जबकि ट्रैक्टर वाहन स्वामी व चालक दुर्घटना को छिपाकर अपने ट्रैक्टर को मुकदमे से बचाने के उद्देश्य से साक्ष्य को मिटाने के प्रयास में पड़े हुए हैं जबकि दुर्घटना कारित करने वाला ट्रैक्टर बिना नम्बर प्लेट के वाहन स्वामी ने अपने दरवाजे पर खड़ी किया हुआ है। प्रार्थिनी न्याय पाने हेतु प्रार्थना पत्र दे रही है।
प्रार्थिनी का प्रार्थना पत्र स्वीकार किया करते हुए प्रभारी निरीक्षक मड़िहान को निर्देश देवे कि वे उक्त एफ०आई०आर० नं0-0182 सन-2023 अंधारा-279, 304ए आई०पी०सी० थाना-मड़िहान, जिला मीरजापुर की विवेचना कर दोषी ट्रैक्टर चालक व ट्रैक्टर के विरूद्ध कार्यवाही कर विवेचना रिपोर्ट माननीय न्यायालय में प्रस्तुत करने की कृपा करें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं