समाचारसभी धर्मों के संभ्रांत लोगों ने न्यायालय के फैसले का स्वागत करने...

सभी धर्मों के संभ्रांत लोगों ने न्यायालय के फैसले का स्वागत करने को तैयार-मिर्जापुर

सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाते हैं त्योहार फैसले का भी करेंगे स्वागत

डी0एम0 व एस0पी0 के पीस कमेटी की बैठक में सभी वर्ग के लोगों ने दिया आश्वासन

जनपद के गंगा जमुनी तहजीब को बनाये रखने में करें सहयोग- जिलाधिकारी

सोसल मीडिया पर सर्विलांस द्वारा रखी जा रही है नजर उपद्रवियों पर होगी कडी कार्यवाही -पुलिस अधीक्षक

मीरजापुर, 04 अक्टूबर, 2019- जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल व पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह ने आज जिला पंचायत सभागार में जनपद के सभी वर्ग के गणमान्य व प्रतिष्ठित लोगों के बीच पीस कमेटी की बैठक कर आह्वान किया कि आगामी बाराहवफात व मा0 उच्च न्यायालय के द्वारा अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले के दृष्टिगत जनपद में आसपसी सोहार्द व भाई चारा की तहजीब को बनाये रखने में सभी वर्ग के लोग आगे आये और कानून व्यवस्था को बनाये रखें। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सभी लोगो का आह्वान करते हुये कहा कि जनपद मीरजापुर गंगा जमुनी तहसीब व आपसी सोहार्द व सामाजिक समरसता बनाये रखने के लिये जाना जाता है। उन्होंने कहा कि उसी परम्परा को बनाये रखने के लिये सभी वर्ग के लोग आगे आये और विशेष कर युवा वर्ग के लोगों को समझायें कि सोशल मीडिया व वाटशप व फेसबुक ग्रुप पर अनायास अफवाह न फैलाये यदि किसी के द्वारा अनावश्यक व उपद्रवी किश्म का मैसेज भेजा जाता है तो उसे आगे न बढाये, जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग अपने बच्चें व आस-पास के लोगों को आपसी कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये अपने मोहल्लेवार लोगों के साथ बैठक भी तथा मा0 न्यायालय का जो फैसला हो उसके मद्देनजर उसका स्वागत करें। उन्होंने उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि मीरजापुर जनपद गंगा जमुनी तहजीब के लिये जाना जाता है। उन्होंने प्रशासन की नजर हर क्षेत्र जन-जन तक है यदि किसी के द्वारा भी अनावश्यक अफवाह फैलाकर माहौल को खराब करने की कोशिश की जाती है उसके विरूद्ध कडी से कडी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि अपने घर के बच्चों यथा युवा वर्ग के लोगों को समझायें यदि उनके कैरियर में कहीं से सम्प्रदाय बिगाडने व कानून व्यवस्था को बिगाडने का एफ0आई0आर0 दर्ज हो गया तो आगे चलकर नौकरी, पासपोर्ट, या अन्य किसी तरह के कार्य में काफी परेशनी होगी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह ने कहा कि मा0 उच्च न्यायालय का जो भी फैसला हो उसे सभी वर्ग के लोगों को स्वागत करते हुये स्वीकार किया जाये मा0 उच्च न्यायालय सर्वोच्च अदालत है। उन्होंने कहा कि कतिपया लोग सोशल मीडिया के द्वारा झूठी अफवाहें फेलाने की कोशिश करते है। कहीं का पुरानी घटना को वर्तमान से जोड कर अफवाहें फैलायी जाती है ऐस लोगों को चिन्हित कर कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सर्विलांस के द्वारा वाटशप व फेसबुक पर निगरानी की जा रही है, यदि किसी के मोबाइल पर फडकाउ मैसेज आता है तो उसे आगे न बढाये पकडे जाने पर सम्प्रदायिक सौहाई बिगाडने के लिये कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले बरावफात त्योहोर को भी बडे धूम धाम से लोग मनाये विगत वर्षो में कुछ शरारती लोगों के द्वारा माहौल बिगाडने की कोशिश की गया थी इस बार ऐसे लोगों पर कडी नजर पुलिस व प्रशासन के द्वारा रखी जा रही है। उन्होंने सभी वर्ग का स्वागत करते हुये कहा कि सभी को यही आपस में भाई चारा बनाकर रहना है सभी लोग अपने आस-पास के लोगों के समढायें मुहल्लवार बैठक करें विशेष कर युवा वर्ग पर नजर रखे और अपने-अपने घरों के बच्चों का समझायें। उन्होंने कहा बारावफात को परम्परागत ढंग से मनाये किसी प्रकार का नया तरीका न अपनाये। यह भी कहा कि कतिपय लोगों द्वारा मोटर सइकिलों पर झण्डा आदि लेकर मोहल्लो-गलियों में मोटर साइकिल दौडायाजाता है जो गलत है ऐसे लोगों को भी समझायें पुलिस ऐसे लोगो पर निगरानी करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस श्रारती तत्वों पर पुख्ता इंतजाम कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से भी प्रतिदिन की रिपोर्ट मांगी जा रही है सभी लोग अपने आस-पास के लोगों को भी समझायें कि मोहौल को बनाये रखने में सहयेग करें। पुलिस अधीक्षक ने सभी िानाध्यक्षें को भी निर्दर्शित किया िक प्रत्येक ग्राम सभावार लोगों के साथ प्रतिदिन बैठक करें।

पीस कमेटी की बैठक में मौलाना नजम अली प्राचार्य मदरसा अरबिया ने कहा कि उनके तरफ से सभी लोगों के तरफ से आश्वस्त किया जा रहा है कि बारावफात व मा0 उच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या मामले पर जो भी फैसाला आयेगा उसे सर्वोच् मानते हुये स्वागत करते हुये स्वीकार किया जायेगा जनपद मीरजापुर में किसी भी तरह से माहौल बिडने नहीं दिया जायेगा। इसी प्रकार सोनावर खॉं इंतजामिया कमेटी के सेकेटरी, राजेश कुमार पटेल ब्लाक प्रमुख पटैहरा, आनन्द त्रिपाठी ब्लाक प्रमुख कोन, अंजनी नन्दन पाण्डेय जिला पंचायत सदस्य, अब्दुन अनीस, ने कहा कि सौहाई पूर्ण ढंग से मनाते हैं त्योहार और फसैसले का भी सोहार्दपूर्ण ढंग से स्वागत किया जोयगा। बैठक में अजय उपाध्याय पूर्व अध्यच नगर पालिका कछंवा, इशराययइल शाह, चन्दू ताजियादार, अन्सारी अन्जुमन इस्लामिया कमेटी, रवि यादव, इरशाद खान, संजय सिंह गहरवार, सहित जनपद के प्रत्येक थाना से आये दोनो वर्ग के लोगों से कानून व्यवस्था व आपसी सौहार्द बनाये रखने का आश्वासन दिया।
_—————

पराली जलान पर होगा जुर्माना

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने सभी किसान बन्धुओं से अपील करते हुये कहा कि खेतों में पराली न जलायें। उनहोंने वायु प्रदूशण को बनाये रखने के लिये यह मकदम उठाना आवश्यक है। जिलाधिकारी ने कहा कि पराली जलाने वाले को सेटेलाइट सिस्टम से निगरानी की जा रही है यदि किसी के खेत में जलाया हुआ पाया जाता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि पराली जलाने पर एक एकड के कृषक को ढाई हजार, दो एकड पर पॉच हजार तथा इससे उपर जाये जाने पर 15 हजार रू0 जुर्माना शासन द्वारा निधा्ररित किया गया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -