समाचारसरकार की अग्निपथ योजना राष्ट्रहित में - त्रिभुवन पांडे राष्ट्रीय अध्यक्ष

सरकार की अग्निपथ योजना राष्ट्रहित में – त्रिभुवन पांडे राष्ट्रीय अध्यक्ष


मिर्जापुर ,
सरकार की अग्निपथ योजना का जनपद मिर्जापुर में पूर्व सैनिकों के द्वारा जमकर सराहना किया गया।
कर्नल अनिल कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि केंद्र की सरकार के द्वारा सेना में युवाओं के भर्ती की जो प्रक्रिया आरंभ की गई है वह देश हित में है ।कर्नल अनिल कुमार ने बताया कि विश्व में जितने भी विकसित देश हैं उनकी सेना मजबूत और सुदृढ़ होने के पीछे यही पॉलिसी काम करती है ।आज संपूर्ण भारतवर्ष में युवा बहुसंख्यक है हमारी सेना में युवाओं के आ जाने से सेना और भी शक्तिशाली मजबूत और निर्णायक होगी।
सरकार के द्वारा 17 वर्ष से लेकर 21 वर्ष तक के युवाओं के लिए जल थल और नभ तीनों प्रकार की सेनाओं में भर्ती की योजना अत्यंत सराहनीय है ,और इससे जहां देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा तो वही दुश्मन देश को भी हिंदुस्तान की सेना के मजबूत होने का कड़ा संदेश भी मिलेगा।
कर्नल अनिल कुमार ने बताया कि सेना से रिटायरमेंट होने के बाद युवाओं के पास एक स्मार्ट मनी होगा जिसका उपयोग वह रिटायरमेंट के बाद विभिन्न प्रकार की व्यवसायिक गतिविधियों के अलावा पारिवारिक जरूरतों में भी पूरा कर सकते हैं।

पूर्व सैनिक पेंशनर सेवा समिति के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिभुवन पांडे ने मीडिया से वार्ता के दौरान कहा कि अग्निपथ योजना देश के लिए वरदान साबित होगा ।
लाखों की तादाद में युवाओं को न सिर्फ रोजगार मिलेगा बल्कि राष्ट्र के लिए सेवा करने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा।
वर्तमान सरकार की नीतियों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय के बाद सेना और भी मजबूत होगी ।
सेना के अंदर युवाओं की शक्ति का भरपूर लाभ देश को मिलेगा।
सरकार रिटायरमेंट के बाद सेना का प्रमाण पत्र भी इन युवाओं को देगी जिससे तमाम प्रकार के वेटेज उनको रिटायरमेंट के बाद भी मिलता रहेगा। सेना से रिटायर हुए त्रिभुवन पांडे ने बताया कि सेना में सेवा देने के पश्चात तमाम पैरामिलिट्री फोर्स में सरकारी संगठन गैर सरकारी संगठन में विशेष प्रकार के रिजर्वेशन का भी लाभ लोगों को मिल पाएगा ।
नरेंद्र मोदी के निर्णय का भव्य स्वागत करते हुए अग्निपथ योजना को अत्यंत लाभकारी बताते हुए कहा कि देश के दुश्मनों के लिए भी मोदी सरकार का कड़ा संदेश अग्नीपथ के माध्यम से जाएगा।
जहां देश के युवाओं को अब रोजगार की चिंता से मुक्ति मिल जाएगी वहीं तमाम लाखों युवा आज बेरोजगारी की चिंता से मुक्त हो जा रहे हैं। श्री पांडे यहां तक कहा की विपक्षी राजनैतिक दलों का काम है कि योजनाओं में कमियां निकाला जाय ,जबकि सरकार की कोशिश सोती है कि देश हित में बेहतर योजनाओं को क्रियांवित करते रहा जाए।
बताते चलें की हिंदुस्तान की सरहद से सटे पाकिस्तान और चीन में हिंदुस्तान के अग्निपथ योजना को अमल में लाए जाने के बाद मोदी नीति की चर्चा तेज हो गई है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं