समाचारसाल भर से ज्यादा समय से सीमा झुनझुनवाला धुंधी कटरा निवासी का...

साल भर से ज्यादा समय से सीमा झुनझुनवाला धुंधी कटरा निवासी का लाडला का आज तक नहीं है पता

गुमशुदा किशोर-किशोरियों के संबंध में*

1. मिर्जापुर पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दिनांक 19.02.2020 को जनपद मीरजापुर के गुमशुदा किशोर-किशोरियों की बाबत प्रकाशिक समाचार के संबंध में अवगत कराना है कि दिनांक 01.01.2020 से 19.02.2020 तक कुल 11 बालक/बालिकाओं एवं किशोर/किशोरियों के गुमशुदा होने के प्रकरण हुए जिसमे से कुल 08 बालक/बालिकाएं एवं किशोर/किशोरियों की बरामदगी/घर वापसी हो चुकी है बरामदगी हेतु 03 शेष है ।
2. थाना मड़िहान क्षेत्र के एक किशोरी का अपहरण हो जाने व अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बच निकल कर वापस घर आने के संबंध में अवगत कराना है कि उक्त किशोरी उम्र-16 वर्ष के दिनांक 13.02.2020 को अपने घर से ओम साईं जनता इण्टर कॉलेज पढ़ने जाने व स्कूल न जाकर अन्यत्र चले जाने के संबंध में उसके पिता की तहरीर पर नाबालिग होने के कारण थाना मड़िहान पर मु0अ0सं0-27/2020 धारा 363 भा0द0वि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत कर तलाश की जा रही थी कि दिनांक 14.02.2020 को रात्रि में जनपद लखनऊ की पुलिस चौकी नाका से सूचना मिली की उक्त बालिका वहां पर मिली है मौजूद है जिसे लखनऊ की चाइल्ड लाइन को दिया जा रहा है इसके पश्चात् दिनांक 15.02.2020 को उक्त बालिका के परिजन लखनऊ जाकर चाइल्ड लाइन से उसे लें आये । थाना मड़िहान के जांचकर्ता/पुलिस को उसने बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया था, परन्तु पूरा घटनाक्रम स्पष्टता से नही बता रही थी जिससे तस्दीक किया जा सके, साथ जाने वाली सहेलियों ने बताया था कि उस दिन स्कूल के करीब आने पर उसने साइकिल धीमा कर लिया और सहेलियों से कहा तुम लोग चलो मै आती हूँ । अभी प्रकरण में तथ्यों की खोज की जा रही थी कि आज दिनांक 19.02.2020 को प्रातः करीब 05.00 बजे पुनः उक्त बालिका अपने घर का दरवाजा बाहर से बन्द कर कही चली गयी है । इस गतिविधि से उसके द्वारा पूर्व में बतायी गयी अपहरण की घटना संदिग्ध हो जाती है शीघ्र ही सम्पूर्ण तथ्यों को स्पष्ट कर दिया जायगा ।
3. नाबालिग बच्चों अथवा बालिग व्यक्तियों के गायब होने के सम्बन्ध में जितने भी प्रकरण दर्ज है उन पर पुलिस सक्रियता से कार्य कर रही है, पूर्व में लापता हुए लोगों में से जो व्यक्ति/किशोर-किशोरी वापस आए उनमें या तो वे स्वेच्छा से कहीं किसी के साथ गए थे या किन्ही पारिवारिक समस्याओं के कारण कहीं चले गए थे । किसी प्रकरण में मानव तस्करी का तथ्य नही पाया गया । लंबित प्रकरणों में भी अबतक जांच की प्रगति से किसी मानव तस्कर गैंग का हाथ होने का तथ्य स्पष्ट नहीं हुआ फिर भी यदि कोई गैंग सक्रिय होता है तो उसका पर्दाफाश कर दिया जाएगा ।तो वहीं मिर्जापुर शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के ढूंढी कटरा निवासी सीमा झुनझुनवाला का बेटा विगत 1 वर्ष से ज्यादा समय से लापता है सीमा झुनझुनवाला ने बताया कि पिछले 2 दिनों से उसका फोन नंबर चालू हो गया है पुलिस द्वारा सक्रियता दिखाते हुए बेटे को खोज के लाने में मदद करने की अपेक्षा सीमा झुनझुनवाला ने किया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं