समाचारस्माइल फॉर ऑल के वजह से बच्चों का भविष्य हो रहा है...

स्माइल फॉर ऑल के वजह से बच्चों का भविष्य हो रहा है उज्जव-शिवम ओझा

मिर्जापुर ,स्माइल फॉर ऑल अपने टाइटल को चरितार्थ करता उस वक्त नजर आया जब टीम स्माइल फॉर ऑल यूपी द्वारा उत्तर प्रदेश के जनपद मिर्जापुर जिले के कोन ब्लॉक क्षेत्र के दो स्कूलों का दौरा किया ।

उस दौरान वह छात्र और उनके माता-पिता हर्षित नजर आएं जिनका स्माइल फॉर ऑल की तरफ से स्कूल में दाखिला कराया गया था ।

बच्चों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अगर इस्माइल फॉल की टीम उन तक न पहुंचती तो शायद वह कहीं बाल श्रम करते हुए नजर आते।
चिल्ह थाना क्षेत्र के पास स्थित बाल विकास नर्सरी एंड जूनियर हाई स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों ने बताया कि उनके सामने विकट आर्थिक स्थिति के चलते माता-पिता स्कूल भेजने से बच रहे थे जब टीम स्माइल फॉर ऑल यूपी के लोगों ने उनके माता-पिता से संपर्क किया उनको बताया ,शिक्षा की जानकारी दी शिक्षा के महत्व पर अवगत कराया और स्कूल की फीस खुद संस्था के द्वारा अदा किए जाने की बात कही गई तब माता-पिता के द्वारा बच्चों को स्कूल भेजने पर रजामंदी जाहिर की गई और आज जब बच्चे स्कूल में पढ़ रहे थे तो उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर नजर आया ।

टीम स्माइल फॉर ऑल यूपी के द्वारा विंध्य ज्ञान पब्लिक स्कूल का भी निरीक्षण किया गया अध्ययनरत छात्रों से टीम की मुलाकात हुई हर्षित और उल्लास पूर्ण वातावरण में टीम के लोगों ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया ।
इस दौरान प्रदीप कुमार मौर्य ,नंदिनी ,यूपी हेड शिवम ओझा व अन्य लोग भी मौजूद रहे।
टीम के लोगों ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि उनकी संस्था के द्वारा ऐसे बच्चों को चिन्हित किया जाता है जो स्कूल नहीं जा पा रहे हैं उनकी टीम पता करती है कि बच्चों के द्वारा स्कूल से

दूरी क्यों बनाया गया है कौन सी स्थिति परिस्थिति है और उसको मोटिवेट करते हुए बच्चों के माता-पिता को एजुकेट करते हुए शिक्षा के लाभ पर चर्चा के उपरांत उन बच्चों को स्कूल भेजने और उससे लाभ के बारे में जानकारी दी जाती है ।
प्रदीप कुमार मौर्या ने बताया कि बच्चों के माता-पिता प्रेरित होकर अपने बच्चों को स्वयं स्कूल भेजना शुरू कर देते हैं आर्थिक स्थिति के मोर्चे पर संस्था उनके साथ निरंतर बनी रहती है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं