समाचारसड़क तीन कि0मी0 का सुढृढीकरण के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को...

सड़क तीन कि0मी0 का सुढृढीकरण के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे जाने का निर्देश दिया- जिलाधिकारी

मीरजापुर-जिलाधिकारी कंचन वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनपद स्तरीय उद्योग बन्धु की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अधिकारी हर संभव प्रयास करें और यह भी सुनिश्चित करें कि उद्यमियों को उद्योग में हर तरह की नियमानुसार सुविधा उपलब्ध हो। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि वे उद्योग को बढ़ावा व उसकी स्थापना हेतु जहाॅ पर भी विद्युत की आपूर्ति की जानी है वहां पर विद्युत व्यवस्था चुस्त दुरूस्त बनाया जाये, जिससे उद्यमियों को विद्युत की आपूर्ति अधिक से अधिक अवधि तक दिया जाये। उन्होने एल0डी0एम0 को निर्देशित किया कि वे बैंको के प्रबन्धकों को निर्देशित करे कि उद्यमियो को नियमानुसार मिलने वाली ऋृण आदि सुविधाएं निर्धारित समय में दिलाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने उप जिलाधिकारियो को निर्देशित किया कि अपने से संबंधित क्षेत्रों मे उ़द्यमियो का हर तरह से मदद करें। उन्होने खण्ड विकास अधिकारियो को निर्देशित किया कि अपने विकास खण्डों में उद्यमियो को अपने विभाग से संबंधित जो सुविधाएं प्रदान हो सकती हो तथा उनके लिए जो उपयोगी हो उन सुविधाओं को दिलाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम वर्ष 2016-17 की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के अन्तर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों का निस्तारण नियमानुसार करके लक्ष्य के सापेक्ष अधिक से अधिक रोजगार सृजन का अवसर प्रदान करें। उन्होने उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग केन्द्र को निर्देशित किया कि औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना हेतु हर तरह की नियमानुसार कार्यवाही करें। उन्होने उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि उद्योग विभाग द्वारा उद्यमियों को मिलने वाली सहायता एवं सुविधा पात्र उद्यमियों को नियमानुसार हर हाल में उपलब्ध कराये। उन्होने बल देकर कहा कि उद्योग विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पूरी तत्परता से किया जाये ताकि पात्र उद्यमी योजनाओं का लाभ उठाकर अधिक से अधिक उद्योग हेतु अग्रसर हो सके। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी दोषी पाये जाने वाले अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने मुजेहरा से तिलठी रोड़ सड़क तीन कि0मी0 का सुढृढीकरण के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे जाने का निर्देश दिया। उन्होने महानगर योजना वर्ष 2021, हस्तशिल्पियों के हस्तशिल्प पहचना पत्र को जल्द से जल्द बनवाये जाने का निर्देश दिया। उन्होने इसीप्रकार विभिन्न विन्दुओं पर विस्तृत चर्चा किया।
बैठक में,एल0डी0एम0, दिनकर सिंह,उपायुक्त उद्योग,विद्युत विभाग के अधिकारी, तथा संबंधित विभाग के अधिकारीगण सहित उद्यमीगण उपस्थित थे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -