समाचारअयोध्या में भगवान प्रभु श्री राम के विग्रह में प्राण प्रतिष्ठा के...

अयोध्या में भगवान प्रभु श्री राम के विग्रह में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान जनपद मिर्जापुर में दीपावली त्यौहार से भी ज्यादा रहा उत्साह

22 जनवरी 2024 संपूर्ण विश्व के लिए ऐतिहासिक तारीख बन चुका है 500 वर्षों से ज्यादा चलने वाले संघर्ष का परिणाम अंततः सत्य की जीत के रूप में तब्दील हो चुका है अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान समूचे भारतवर्ष के साथ-साथ विश्व के कई देशों में भगवान प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को बढ़ाकर मनाया गया।
भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के अयोध्या में भगवान प्रभु श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम के बाद लोगों में जबरदस्त उत्साह और उल्लास दिखाई दिया। प्रत्येक जिलों में प्रत्येक प्रदेश में प्रत्येक मोहल्ले में घरों में लोगों ने दीपावली से बढ़-चढ़कर बड़ी दीपावली मनाई। जनपद मिर्जापुर में इतना पटाखा इसके पूर्व किसी भी दीपावली या पर्व पर नहीं बजाया गया जितना प्राण प्रतिष्ठा के दौरान लोगों ने पटाखा फोड़ा।
जगह-जगह राम जुलूस रामदीप शोभायात्रा की संगीत के माध्यम से लोग खुशियां मनाते देखे गए मिर्जापुर के कौन ब्लॉक के मुजेहरा कला में भी समाजसेविका ज्योति श्रीवास्तव ने सैकड़ो महिलाओं के साथ राम भक्ति में लीन होकर राम की में नृत्य करती दिखाई दी तो उनके पति अधिवक्ता आशीष श्रीवास्तव ने सैकड़ो की संख्या में राम भक्तों को प्रसाद वितरण कर राम के आदर्शों पर चलने की सलाह दी ।
ज्योति श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है की तर्ज पर देश आज से एक नए संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है अब यह तय हो गया है कि श्रेष्ठ भारत एक भारत के दिशा में मजबूत कदम उठा लिया गया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं