समाचारएआरटीओ मिर्जापुर ने सीट बेल्ट और हेलमेट ना लगाने वालों का किया...

एआरटीओ मिर्जापुर ने सीट बेल्ट और हेलमेट ना लगाने वालों का किया चालान

वीरेंद्र गुप्ता
अधिकारियों ने यातायात के नियमों का पालन करने का किया अनुरोध
सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन 91 लोगों का हुआ चालान और 265 लोगों को रोककर पम्पलेट एवं गुलाब का फूल भेट कर यातायात नियमों का पालन करने का किया गया अनुरोध –
प्रथम सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन ए0आर0टी0ओ0 (प्रशासन/प्रवर्तन रविकान्त शुक्ल के द्वारा जनपद के शहरी क्षेत्र में सीटबेल्ट व हेल्मेट न लगाने वाले 25 वाहन चालकों का चालान किया जिन्हें प्रथम वार 500/- रू0 जुर्माने की राशि जमा करनी होगी तथा 150 वाहन स्वामियों को पम्पलेट देकर यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध किया गया। वहीं प्रमोद कुमार यात्रीकर अधिकारी के द्वारा करनपुर चौकी से थाना लालगंज तक 31 चालान किये गये और 65 लोगों को पम्पलेट देकर यातायात नियमों के पालन के लिए अनुरोध किया गया। रामसागर यात्रीकर अधिकारी के द्वारा नरायनपुर तिराहे से फत्तेपुर टोल प्लाजा तक 36 चालान किये गये और 50 लोगों को गुलाब का फूल पम्पलेट देकर यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक किया गया।

ए0आर0टी0ओ0 (प्रशासन/प्रवर्तन) रविकान्त शुक्ल के द्वारा बताया गया कि प्रथम बार हेल्मेट या सीटबेल्ट या मोबाइल का उपयोग करते हुए वाहन चलाने पर 500/- रू0 का जुर्माना वाहन स्वामी को देना होता है व दुबारा हेल्मेट या सीटबेल्ट या मोबाइल पर 1000/- रू0 जुर्माने की राशि वाहन स्वामी को देनी पड़ेगी।

अतः जनपद के समस्त सम्मानित वाहन स्वामियों से अनुरोध है कि वे यातायात नियमों का पालन करें और अपनी सुरक्षा करें। जनपद में गतवर्ष की तुलना में दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आयी है यद्यपि दुर्घटना में मृत व्यक्तियों की संख्या में मामूली बृद्धि हुई है।

सड़क सुरक्षा के तीसरे दिन बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के सहयोग से स्कूली छात्रों को सड़क सुरक्षा के बारे में ऑन-लाइन निबन्ध लेखन एवं स्व रचिव कविताएॅं, कोलार्ज, पोस्टर, पेन्टिंग, स्केचिंग, ई-कार्ड, स्लोगन एवं रंगोली आदि को छात्रों से बनवाकर विद्यालय के ऑन-लाइन गु्रप/पोर्टल पर अपलोड कराया जायेगा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं